राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सांभर झील में मिला नर कंकाल, मचा हड़कंप - skeleton found in Sambhar lake

कुचामनसिटी जिले के नावां थाना क्षेत्र में सांभर झील में नर कंकाल मिलने से वहां मौजूद नमक उत्पादकों में हड़कंप मच गया. उन्होंने पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल में रखवाया है. पुलिस को आशंका है कि हत्या के बाद शव यहां दबाया गया है.

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jun 11, 2024, 1:08 PM IST

skeleton found in Sambhar lake
सांभर झील में मिला नर कंकाल (photo etv bharat)

कुचामनसिटी.डीडवाना कुचामन जिले के नावां थाना क्षेत्र में सांभर झील में मंगलवार सुबह लोगों ने एक नर कंकाल देखा. इससे लोगों में हड़कंप मच गया. तुरंत पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस मौके पर पहुंची और कंकाल को पोस्टमार्टम के लिए भेजा.

एसपी राजेन्द्र प्रसाद मीणा ने बताया कि नर कंकाल झील के सूखे हिस्से में पड़ा था. थाना प्रभारी जोगेन्द्र ने मौके पर पहुंचकर नर कंकाल को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया. उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

पढ़ें: बेटी-दामाद के पास आने के लिए पंजाब से निकले बुजुर्ग का अनूपगढ़ में मिला नर कंकाल ! ऐसे हुआ खुलासा

थानाधिकारी जोगेंद्रसिंह ने बताया कि झील क्षेत्र में खाखड़की रोड से खारडे की तरफ जाने वाले रास्ते में झील में मिट्टी में दबा पुराना नर कंकाल दिखाई दिया. नमक उत्पादकों ने इस कंकाल के मिलने की सूचना दी थी. मंगलवार को पोस्टमार्टम करवा कर हड्डियों का विसरा लैब में भिजवाया जाएगा. इसके बाद पहचान के प्रयास किए जाएंगे. मौके से एक शर्ट भी पुलिस ने बरामद की है.

पहले भी मिल चुके है शव: झील क्षेत्र में पहले भी कई मर्तबा लोगों के शव मिल चुके हैं. इस शव को लेकर पुलिस ने आशंका जताई कि किसी ने मारकर झील में गाड़ दिया गया हो,क्योंकि कंकाल जमीन में धंसा हुआ था. अब पुलिस गुमशुदगी के आधार पर इस कंकाल की जांच करेगी. थानाधिकारी ने बताया कि कंकाल को राजकीय हॉस्पिटल की मोर्चरी में रखवाया गया है. पोस्टमार्टम के बाद ही मौत के वास्तविक कारणों का पता चल पाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details