उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

मसूरी में धू-धू कर जला जंगल, बीड़ी-सिगरेट पीने वालों की बताई जा रही है करतूत - Fire in Mussoorie forest

Fire in Mussoorie Forest उत्तराखंड में वनाग्नि की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. ताजा मामला मसूरी का है, जहां पर स्प्रिंग रोड स्थित 9 मंजिला मंदिर के निचले इलाके के जंगल में आग लग गई है. वनाग्नि में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : May 29, 2024, 11:01 AM IST

Fire in Mussoorie forest
जंगल में लगी आग (photo- ETV Bharat)

मसूरी में धू-धू कर जला जंगल (video- ETV Bharat)

मसूरी: उत्तराखंड चारधाम यात्रा 2024 के बीचवनाग्नि की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं. इसी क्रम में देर शाम स्प्रिंग रोड स्थित 9 मंजिला मंदिर के निचले इलाके के जंगल में भीषण आग लग गई, जिससे क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई. जंगल में लगी आग के संबंध में वन विभाग को सूचना दी गई. सूचना मिलने के बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और करीब 3 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.

मसूरी में धू-धू कर जला जंगल (photo- ETV Bharat)

स्थानीय निवासी मदन मोहन ने बताया कि शाम के समय कुछ लोग जंगल की ओर गए थे, जिससे आशंका जताई जा रही है कि उन्होंने जंगल में बीड़ी और सिगरेट पी होगी. उसके बाद जलती सिगरेट या बीड़ी को जंगल में फेंक दिया होगा, जिससे जंगल में पत्तों ने आग पकड़ ली. देखते ही देखते आग पूरे जंगल में फैल गई. उन्होंने बताया कि जंगल में लगी आग रिहायशी इलाके के बिल्कुल पास पहुंच गई थी. आग पर पानी डालकर काबू पाने की कोशिश की गई, लेकिन आग ने विकराल रूप ले लिया था. इसके बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.

आग पर काबू पाता वन विभाग (photo- ETV Bharat)

वन दरोगा अभिषेक सजवाण ने बताया कि जंगल में आग शहर और मुख्य सड़क के बीचों-बीच लगी हुई थी. ऐसे में वहां पर पहुंचना मुश्किल था, लेकिन कड़ी मेहनत के बाद टीम जंगल पहुंची और आग पर काबू पाया. उन्होंने बताया कि जंगल में लगी आग से किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है. वहीं, अगर समय रहते आग पर काबू न पाया जाता, तो एक बड़ी घटना हो सकती थी.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details