हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

हिसार के सोनू हत्याकांड में ग्रामीणों को मनाने पहुंचे मंत्री रणबीर गंगवा, दिया ये बड़ा आश्वासन

हिसार के सोनू हत्याकांड मामले में गुस्साए ग्रामीणों को मनाने मंत्री रणबीर गंगवा पहुंचे. उन्होंने ग्रामीणों को आश्वासन दिया, हालांकि ग्रामीण जिद पर अड़े रहे.

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 12 hours ago

Hisar Sonu murder case
ग्रामीणों को मनाने पहुंचे मंत्री रणबीर गंगवा (Etv Bharat)

हिसार: हिसार का चर्चित सोनू हत्याकांड का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. मामले में पुलिस ने अब तक तीन हत्यारों को गिरफ्तार किया है. बावजूद इसके ग्रामीण और परिवार वाले धरने पर बैठे हैं. ग्रामीण सभी आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं. साथ ही मृतक के परिवार के किसी एक सदस्य को नौकरी और एक करोड़ मुआवजे की मांग ग्रामीण कर रहे हैं. इस बीच बरवाला के विधायक और नवनियुक्त कैबिनेट मंत्री रणबीर गंगवा धरना स्थल पर पहुंचे और ग्रामीणों को आश्वासन दिया.

हत्या के बाद धरने पर बैठे ग्रामीण:दरअसल ये पूरी घटना हिसार के बुगाना गांव की है. यहां 17 अक्टूबर को बाइक सवार कुछ युवकों ने बुगाना के सोनू की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी. मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. अन्य लोगों की गिरफ्तारी नहीं हुई है. ग्रामीण इस हत्याकांड के विरोध में धरने पर बैठे हैं. सभी आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद ही ग्रामीण शव का पोस्टमार्टम करने देंगे. मामले को शांत कराने के लिए लिए बरवाला विधायक रणबीर गंगवा रविवार को धरना स्थल पहुंचे और उन्होंने ग्रामीणों से बातचीत की. गंगवा ने ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की, हालांकि ग्रामीण नहीं माने.

जिद पर अड़े रहे ग्रामीण (Etv Bharat)

विधायक ने दिया आश्वासन:बरवाला के विधायक और कैबिनेट मंत्री रणबीर गंगवा रविवार को धरना स्थल पहुंचे और ग्रामीणों से बातचीत की. गंगवा ने धरने पर बैठे लोगों को आश्वासन दिया कि आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा. उन्होंने कहा कि इस घटना को लेकर मुझे बेहद दुख है. दुख की इस घड़ी में वे मृतक के परिजनों के साथ हैं. उन्होंने कहा कि वे लगातार पुलिस के संपर्क में हैं और पुलिस को पूरे मामले में सख्त कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं. उन्होंने परिजनों से आग्रह किया है कि वे शव का पोस्टमार्टम करवाकर अंतिम संस्कार करा लें. प्रशासन दुख की घड़ी में आपके साथ खड़ा है.

जिद पर अड़े रहे ग्रामीण:विधायक के आश्वासन के बाद भी ग्रामीण जिद पर अड़े रहे. ग्रामीणों ने धरना खत्म नहीं किया. बुजुर्ग चंद्रभान की अध्यक्षता में ये धरना शुरू किया गया था. ग्रामीणों का कहना है कि जब तक पुलिस सभी आरोपियों को गिरफ्तार नहीं कर लेती, तब तक वे धरने पर बैठे रहेंगे. ग्रामीणों ने सोनू की पत्नी को एक करोड़ रुपये की सहायता राशि के साथ ही एक स्थाई नौकरी देने की मांग की है. वहीं, गांव के पूर्व सरपंच धर्मलाल ने कहा कि 15 सदस्यों की टीम रणबीर गंगवा से मिली और नौकरी, मुआवजे के साथ हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग की गई है. मृतक सोनू की पत्नी गर्भवती है, इसलिए उसकी देखभाल और पोषण की व्यवस्था सरकार की ओर से करने की भी मांग रखी गई है.

ये भी पढ़े:हिसार में युवक की गोली मारकर हत्या का मामला, पुलिस हिरासत में 2 आरोपी, 9 पर केस दर्ज

ये भी पढ़े:नायब सैनी का एक और वादा पूरा, पंचकूला के सिविल अस्पताल में शुरू हुई मुफ्त डायलिसिस सेवा

ABOUT THE AUTHOR

...view details