हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : 20 hours ago

ETV Bharat / state

सिरमौर में भारी बारिश ने मचाई तबाही, पांवटा साहिब के इलाकों में भारी नुकसान, स्कूल रहेंगे आज बंद - Sirmour Weather

Heavy Rain Damage in Paonta Sahib: हिमाचल प्रदेश में मौसम विभाग ने गुरुवार के लिए भारी बारिश को लेकर चेतावनी जारी की है. बारिश के साथ बिजली गिरने और गरज को लेकर भी येलो अलर्ट जारी है. सिरमौर जिले में भी भारी बारिश ने जमकर तबाही मचाई है. सिरमौर में भारी बारिश के चलते स्कूल बंद हैं.

Heavy Rain Damage in Paonta Sahib
सिरमौर में बारिश से तबाही (ETV Bharat)

सिरमौर: हिमाचल प्रदेश में मौसम विभाग ने भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. इसी बीच जिला सिरमौर में भारी बारिश के चलते नुकसान की खबरें सामने आ रही हैं. रात से हो रही बारिश से आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है. जिले के पांवटा साहिब उपमंडल में बारिश ने भारी तबाही मचाई है.

पांवटा साहिब और कफोटा में स्कूल बंद

इसको लेकर एसडीएम पांवटा साहिब और कफोटा ने आज स्कूलों में छुट्टी की घोषणा कर दी है. इन क्षेत्रों में आंगनबाड़ी केंद्र भी नहीं खुलेंगे. बारिश के बीच रास्ते बंद होने के कारण और बच्चों की सुरक्षा के मद्देनजर प्रशासन ने ये फैसला लिया है. बता दें कि रात से ही जिले के अधिकांश हिस्सों में भारी बारिश हो रही है. पांवटा साहिब उपमंडल में कई लोगों के घरों में पानी घुस गया. पड़दूनी, आंज भोज के अंबोया और डांडा पागर में बारिश ने सड़कों, रास्तों और पुलों को नुकसान हुआ है. एक कार भी मलबे की चपेट में आने से बह गई है.

पांवटा साहिब में भारी बारिश का कहर (ETV Bharat)

बारिश ने मचाई भारी तबाही

ग्राम पंचायत पड़दूनी में ग्राम पंचायत के नजदीक भारी मलबा आने से 500 मीटर क्षेत्र के आसपास लोगों की फसलों को नुकसान पहुंचा है. वहीं, ग्राम पंचायत टोका नगला लिंक मार्ग के बीच बने पुल को नुकसान पहुंचा है, जिस कारण कोटडी ब्यास का संपर्क कट गया है. बाता नदी का जलस्तर बढ़कर पुराने पुल की छू गया है. वहीं, गिरि नदी का जलस्तर बढ़ने से सुबह 4:12 बजे जटोन बैराज के फ्लड गेट खोल दिए गए. आपदा प्रबंधन प्राधिकरण सिरमौर ने बारिश के बीच लोगों को सावधानी बरतने की अपील की है. आपदा प्रबंधन नुकसान का जायजा ले रहा है.

ये भी पढ़ें:हिमाचल के 6 जिलों में दो दिन भारी बारिश की चेतावनी, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details