हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया से यादवेंद्र गोमा ने की मुलाकात, लंबित राशि जल्द बहाल करने का किया आग्रह - Yadvinder Goma

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Sep 12, 2024, 8:30 PM IST

Yadvinder Goma met Union Minister Mansukh Mandaviya: दिल्ली दौरे पर पहुंचे हिमाचल प्रदेश के खेल मंत्री यादवेंद्र गोमा ने केंद्रीय खेल मंत्री मनसुख मांडविया से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने हिमाचल के प्रोजेक्ट की लंबित राशि को केंद्र सरकार द्वारा जल्द बहाल करने का आग्रह किया. पढ़िए पूरी खबर...

मनसुख मांडविया से यादवेंद्र गोमा ने की मुलाकात
मनसुख मांडविया से यादवेंद्र गोमा ने की मुलाकात (ETV Bharat)

शिमला:हिमाचल के खेल मंत्री यादवेंद्र गोमा ने दिल्ली में केंद्रीय खेल मंत्री मनसुख मांडविया से मुलाकात की. इस दौरान यादवेंद्र गोमा ने केंद्रीय मंत्री के समक्ष हिमाचल में खेलों को बढ़ावा देने पर चर्चा की. इस मौके पर उनके साथ प्रदेश खेल विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहे. गोमा ने केंद्रीय मंत्री से खेलो इंडिया के तहत प्रदेश में निर्मित हो रहे प्रोजेक्टों के कार्यों को आगे बढ़ाने के लिए की लंबित देय राशि को शीघ्र जारी करने का आग्रह भी किया.

यादवेंद्र गोमा ने केंद्रीय मंत्री से प्रदेश के लिए खेलो इंडिया के तहत 60 करोड़ रुपए के नए प्रोजेक्ट प्रदान करने का मामला भी उठाया. केंद्रीय मंत्री ने इस पर गौर कर उचित कदम उठाने का आश्वासन दिया. खेल मंत्री यादवेंद्र गोमा ने विशेष तौर खेलों से जुड़े करीब आधा दर्जन प्रोजेक्टों की देनदारियों के बारे में केंद्रीय मंत्री को अवगत करवाया. साथ ही वर्तमान में प्रदेश में जिन प्रोजेक्टों पर कार्य चल रहा है और 80 से 90 प्रतिशत कार्य पूरा हो चुका है, उसकी लंबित राशि शीघ्र मुहैया करवाने का आग्रह भी किया.

यादवेंद्र गोमा ने केंद्रीय मंत्री को बताया कि प्रदेश में कई खेल प्रोजेक्टों के लिए भूमि की उपलब्धता है, ऐसे में केंद्र प्रोजेक्ट उपलब्ध करवाए. ताकि हिमाचल में खेलों से संबंधित आधारभूत ढांचा और बढ़ सके. इससे प्रदेश के खिलाड़ियों को और बेहतर सुविधाएं मिल सकेगी. बताया गया कि प्रदेश के विभिन्न प्रोजेक्टों की करीब 15 करोड़ रुपए की राशि जारी होना लंबित है.

खेल मंत्री यादवेंद्र गोमा ने कहा, "केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया ने उचित कदम उठाने का आश्वासन दिया है. खास कर खेलो इंडिया के तहत फेस वाइज राशि देने की बात कही है. साथ ही जो राशि लंबित पड़ी है, उसे जल्द देने का आश्वासन दिया है. प्रदेश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश सरकार प्रयासरत है. प्रदेश के युवाओं को सुविधा मिले इसके लिए काम कर रही है. इसके अलावा केंद्र सरकार से भी प्रदेश में जो प्रोजेक्ट की राशि लंबित पड़ी, उन्हें देने का केंद्रीय खेल मंत्री से आग्रह किया गया है".

ये भी पढ़ें:पंजाब के रूटों से होकर निकलने वाली हिमाचल रोडवेज की बसों में बढ़ा किराया, इन रुटों पर देने होंगे इतने रुपये

ABOUT THE AUTHOR

...view details