हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

शुगर फ्री स्वीट्स के साथ हेल्दी दिवाली, मिल्क फेडरेशन उपलब्ध करवाएगा मिठाइयां, ये रहेंगे दाम

इस दिवाली पर मिल्क फेडरेशन की ओर से मिठाइयों के स्टॉल लगाए जाएंगे. जानें मिठाइयों के क्या है दाम?

Himachal Milk Federation Sweets Stalls
हिमाचल में लगेंगे मिल्क फेडरेशन मिठाइयों के स्टॉल (ETV Bharat)

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : 4 hours ago

शिमला: हिमाचल प्रदेश में इस बार भी मिल्क फेडरेशन की मिठाइयां लोगों की दिवाली में मिठास घोलेंगी. मिल्क फेडरेशन ने इस बार भी दिवाली पर मिठाइयां बेचने का फैसला लिया है. इसके लिए प्रदेश भर में 26 अक्टूबर से 28 स्टॉल पर मिठाइयां उपलब्ध होंगी. लोग अपनी सुविधा के मुताबिक इन स्टॉल पर जाकर अपनी पसंद की मिठाइयां खरीद सकते हैं. स्टॉल पर बिकने वाली सभी तरह की मिठाइयां शुगर फ्री रहेंगी. जो स्वास्थ्य के लिहाज से भी फायदेमंद होंगी. मिठाइयों की पैकिंग 400 व 800 ग्राम की पैकिंग में उपलब्ध होगी. मिल्क फेडरेशन ने दिवाली पर उपहार देने के लिए सेलिब्रेशन और गिफ्ट पैक भी तैयार किए हैं.

मिल्क फेडरेशन की मिठाइयों के दाम

दिवाली के पर्व पर स्वाद के शौकीनों को विभिन्न किस्म की मिठाइयां मिल्क फेडरेशन के स्टॉल पर उपलब्ध होगी. लोग मिल्क फेडरेशन के स्टॉल पर जाकर अपनी पसंद की मिठाइयां खरीद सकते हैं. इसके दाम भी तय किए गए हैं. प्रदेश के सभी स्टॉल पर पंजीरी 400 ग्राम पैकिंग में 290 रुपए में उपलब्ध होगी. इसी तरह से 400 ग्राम पैकिंग में पहाड़ी बर्फी 275 में खरीद सकते हैं. इसके अलावा 800 ग्राम पैकिंग की पंजीरी का दाम 570 रुपये दाम तय किया गया है. माह दाल पिन्नी 400 ग्राम पैकिंग 275 रुपए में खरीद सकते हैं. वहीं, 800 ग्राम पैकिंग में ये कीमत 495 रुपए होगी. इसके अलावा स्टॉल पर ब्राउन पेड़ा, सोन पापड़ी/पतीसा, मिल्क केक, रोस्टेड चना बर्फी व कोकोनट बर्फी भी उपलब्ध होगी. वहीं, लड्डू के स्वाद के शौकीनों के लिए 400 ग्राम की पैकिंग में मोतीचूर लड्डू 200 रुपए और 800 ग्राम पैकिंग में यही लड्डू 350 रुपए में उपलब्ध होंगे. शुगर फ्री मिठाइयों में 400 ग्राम मिल्क केक, कोकोनट बर्फी और पहाड़ी बर्फी 370 रुपए में 400 ग्राम की पैकिंग में मिलेगी.

सेलिब्रेशन और गिफ्ट पैक

दिवाली के पवित्र पर्व पर रिश्तेदारों और दोस्तों में मिठाइयां उपहार में देने के लिए लोगों को सेलिब्रेशन और गिफ्ट पैक की भी सुविधा उपलब्ध होगी. ऐसे में लोगों को उपहार देने के लिए सेलिब्रेशन और गिफ्ट पैक भी तैयार किए हैं. इसमें 800 ग्राम का सेलिब्रेशन पैक 550 रुपये, रसगुल्ला और गुलाब जामुन की एक-एक किलो की पैकिंग 240 रुपये में मिलेगी. इसके अलावा 620 और 1000 रुपये में गिफ्ट पैक भी तैयार किए गए हैं. 620 रुपये वाले गिफ्ट पैक में गुलाब जामुन, ब्राउन पेड़ा और कुकीज. वहीं, 1000 रुपये के गिफ्ट पैक में गुलाब जामुन, रोस्टेड चना बर्फी, काजू बर्फी, ड्राई फ्रूट और बिस्कुट उपलब्ध होंगे. एचपी मिल्क फेडरेशन के विपणन प्रबंधक डॉ. संदीप ठाकुर के मुताबिक 26 अक्तूबर से मिल्क फेड के 28 स्टॉलों पर मिठाइयां उपलब्ध होंगी.

ये भी पढ़ें:दिवाली से पहले देश की कई कंपनियों पर बड़ी कार्रवाई, FSSAI के मानकों पर खरे नहीं उतरे प्रोडक्ट्स, लाखों का जुर्माना

ये भी पढ़ें: इस धनतेरस पर इन उपायों को जरूर अपनाये, कभी नहीं करना पड़ेगा आर्थिक दिक्कतों का सामना!

ये भी पढ़ें: दिवाली से पहले बन रहा महायोग, इस नक्षत्र में बदलेगा लोगों का भाग्य, जानें क्या है महत्व?

ABOUT THE AUTHOR

...view details