हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मंडी में तोड़ा जा रहा अवैध मस्जिद का ढांचा, मुस्लिम समुदाय के लोग खुद गिरा रहे अवैध निर्माण - Himachal Latest News Live Updates

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Sep 12, 2024, 11:56 AM IST

Updated : Sep 12, 2024, 1:02 PM IST

MANDI MOSQUE CONTROVERSY
मंडी में तोड़ा जा रहा अवैध मस्जिद का ढांचा (ETV Bharat)

राजधानी शिमला में अभी संजौली मस्जिद को लेकर विवाद थमा नहीं है. आज शिमला में बंद का ऐलान किया गया है. प्रशासन द्वारा सभी जिलों में अलर्ट रहने के आदेश जारी किए गए हैं.

LIVE FEED

4:01 PM, 12 Sep 2024 (IST)

मंडी में गिराया जा रहा अवैध मस्जिद का ढांचा

मंडी में अवैध मस्जिद का ढांचा तोड़ा जा रहा है. मुस्लिम समुदाय के लोग खुद अवैध निर्माण गिरा रहे हैं. जानकारी के अनुसार लोक निर्माण विभाग की जमीन पर अवैध निर्माण किया गया था. मौके पर पुलिस बल तैनात है.

3:26 PM, 12 Sep 2024 (IST)

अवैध मस्जिद निर्माण को लेकर अनिरुद्ध सिंह ने भाजपा पर साधा निशाना

कैबिनेट मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने कहा कि मस्जिद के अवैध निर्माण के लिए प्लानिंग हेड से 2 लाख की राशि जारी हुई थी. उन्होंने ये भी आरोप लगाया कि नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने भी 12 लाख दिए है, ऐसा उनकी जानकारी में है. अनिरुद्ध सिंह ने कहा कि भाजपा इस मुद्दे को दूसरे राज्यों के चुनाव में भुनाना चाहती है.

3:18 PM, 12 Sep 2024 (IST)

संजौली मस्जिद विवाद को लेकर अनिरुद्ध सिंह का विपक्ष पर प्रहार

संजौली मस्जिद विवाद को लेकर प्रदेश की राजनीति गरम है. ऐसे में कैबिनेट मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने संजौली मस्जिद को लेकर भाजपा पर राजनीतिक करने का आरोप लगाया है. अनिरुद्ध सिंह ने कहा, "भाजपा दूसरे राज्य में चुनाव को देखते मस्जिद के अवैध निर्माण को राजनीतिक रंग दे रही है. कोरोना काल में मस्जिद का अवैध निर्माण हुआ है. उस समय प्रदेश में भाजपा की सरकार थी. शिमला शहरी से विधायक सुरेश भारद्वाज उस समय शहरी विकास मंत्री थे. उन्होंने संजौली में स्थिति मस्जिद से मौलाना की ट्रांसफर के लिए पत्र लिखा था".

1:01 PM, 12 Sep 2024 (IST)

संजौली मस्जिद विवाद: मुस्लिम वेलफेयर कमेटी ने कमिश्नर से मस्जिद सील करने का किया आग्रह

संजौली में मस्जिद विवाद बढ़ता जा रहा है. इसी बीच मुस्लिम वेलफेयर कमेटी के सदस्य नगर निगम शिमला के कमिश्नर के पास पहुंचे और विवादित मस्जिद को सील करने का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि अगर इजाजत मिलती है तो वो खुद अवैध निर्माण को गिराएंगे.

वहीं, संजौली में मस्जिद में अवैध निर्माण विवाद को लेकर बुधवार को हुए विरोध में शामिल प्रदर्शनकारियों पर ढली थाने में तीन अलग-अलग एफआईआर दर्ज की गई है. जबकि बुधवार को पुलिस के लाठीचार्ज के खिलाफ स्थानीय व्यापार मंडल ने शिमला बंद का ऐलान किया और रैली निकालकर प्रदर्शन किया.

11:48 AM, 12 Sep 2024 (IST)

संजौली मस्जिद विवाद: सरकार और पुलिस के खिलाफ व्यापार मंडल का प्रदर्शन

संजौली मस्जिद विवाद को लेकर शिमला में आज व्यापार मंडल द्वारा बंद का ऐलान किया गया है. वहीं, पुलिस प्रशासन और प्रदेश सरकार के खिलाफ व्यापार मंडल का प्रदर्शन शुरू हो गया है. संजौली में बुधवार को प्रदर्शनकारियों पर हुए पुलिस के लाठीचार्ज के विरोध में व्यापार मंडल द्वारा प्रदर्शन किया जा रहा है. बुधवार को अवैध निर्माण को लेकर हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारी संजौली पहुंचे थे. प्रदर्शनकारियों द्वारा बैरिकेड तोड़ने पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किया गया. जिसका व्यापार मंडल द्वारा प्रदर्शन के जरिए विरोध किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:संजौली मस्जिद विवाद: पुलिस लाठीचार्ज के खिलाफ आज शिमला बंद, माल रोड पर भी सन्नाटा

Last Updated : Sep 12, 2024, 1:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details