हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Jun 8, 2024, 5:03 PM IST

ETV Bharat / state

अनुराग पर फिर बरसेगा पीएम नरेंद्र मोदी का प्यार, मोदी 3.0 में होंगे कैबिनेट का अहम हिस्सा! - Anurag Thakur

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर लोकसभा सीट से नवनिर्वाचित सांसद अनुराग ठाकुर पर फिर से पीएम मोदी का प्यार बरसेगा. उम्मीद जताई जा रही है कि मोदी सरकार 3.0 में अनुराग ठाकुर को फिर से केंद्रीय मंत्री बनाया जा सकता है. पढ़िए पूरी खबर...

अनुराग पर फिर बरसेगा पीएम नरेंद्र मोदी का प्यार
अनुराग पर फिर बरसेगा पीएम नरेंद्र मोदी का प्यार (ETV Bharat GFX)

शिमला: छोटे पहाड़ी राज्य हिमाचल प्रदेश के युवा नेता अनुराग ठाकुर एक बार फिर नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली सरकार का अहम हिस्सा बनने की कतार में हैं. अनुराग ठाकुर को कैबिनेट में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी मिलने के पूरे आसार हैं. पांचवीं बार हमीरपुर सीट से विजय हासिल करने वाले अनुराग ठाकुर पर पीएम नरेंद्र मोदी का प्यार बरसेगा, ऐसा उनके चाहने वालों का विश्वास है. अनुराग ठाकुर मोदी सरकार में पहले भी सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय सहित युवा मामलों व खेल मंत्रालय के प्रभार को संभाल चुके हैं.

इससे पहले अनुराग ठाकुर ने 2019 से 2021 के बीच वित्त एवं कारपोरेट मामलों के राज्यमंत्री के रूप में काम किया है. वे लोकसभा के सबसे युवा चीफ व्हिप रहे हैं. अनुराग ठाकुर वर्ष 2019 में सांसद रत्न अवार्ड से सम्मानित हुए. इस तरह उनके पास विविध अनुभव की विपुल पूंजी जुड़ चुकी है. पीएम नरेंद्र मोदी भी काम करने वाले युवाओं को आगे बढ़ाने में विश्वास रखते हैं. उन्होंने खेलों को देश भर में विस्तार देने के लिए बहुत योगदान दिया है. ऐसे में अनुराग ठाकुर की दावेदारी पक्की मानी जा रही है.

हालांकि, इस बार जेपी नड्डा भी कैबिनेट में एडजस्ट होने वालों की कतार में हैं. कारण ये है कि अध्यक्ष पद पर नड्डा का कार्यकाल पूरा हो चुका है. उन्हें लोकसभा चुनाव के मद्देनजर विस्तार दिया गया था. अब देखना ये है कि जेपी नड्डा को किस तरह का दायित्व दिया जाता है. वैसे कंगना रनौत को भी कोई ऐसा मंत्रालय दिया जा सकता है, जहां वे सरकार के कामकाज को सीख सकें, लेकिन सियासी अनुभव व परिस्थितियों को देखें तो अनुराग ठाकुर का मंत्री बनना करीब-करीब तय माना जा रहा है.

अनुराग ठाकुर युवा नेता हैं. वे पांच बार लगातार चुनाव जीत चुके हैं. अनुराग ठाकुर के पिता प्रेम कुमार धूमल दो बार हिमाचल के सीएम रहे हैं. वे हमीरपुर से सांसद भी रह चुके हैं. इस तरह अनुराग को परिवार में ही सियासी संस्कार मिले हैं. अनुराग ठाकुर खेलों को लेकर भी उत्साहित रहते हैं. धर्मशाला में क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण उनकी सूझबूझ का नमूना है. इस समय धर्मशाला का क्रिकेट मैदान दुनिया के खूबसूरत मैदानों में गिना जाता है. खेलो इंडिया कांसेप्ट भी लोकप्रिय व सार्थक पहल साबित हुआ है. अनुराग ठाकुर युवा हैं और साथ में उनके पास अब मंत्रालय चलाने का अनुभव भी है. देखना है कि पीएम नरेंद्र मोदी की अगली कैबिनेट में अनुराग ठाकुर किस रूप में शामिल होते हैं.

ये भी पढ़ें:कंगना ने थप्‍पड़ कांड का समर्थन करने वालों को कहा: अपनी जांच करवाइए, मामले को रेप-हत्‍या जैसे क्राइम से जोड़ा

ABOUT THE AUTHOR

...view details