हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कंगना की 'पैराशूट एंट्री' पर कांग्रेस का निशाना, 'बीजेपी हाईकमान ने स्थानीय नेताओं की छाती पर दली मूंग' - Congress targets BJP over Kangana

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Apr 5, 2024, 6:06 PM IST

कांग्रेस के संगठन महासचिव रजनीश किमटा ने कंगना रनौत के बहाने बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा, बीजेपी हाईकमान ने मंडी संसदीय क्षेत्र में कंगना रनौत को पैराशूट से उतारा हैं. ऐसे में स्थानीय स्तर पर जो नेता सालों से चुनाव तैयारियों में लगे थे, उनकी छाती पर मूंग दली गई है. जिससे भाजपा के अंदर ही उनकी उम्मीदवारी का विरोध हो रहा है.

Congress General Secretary Rajneesh Kimta
कंगना की 'पैराशूट एंट्री' पर कांग्रेस का निशाना

शिमला:लोकसभा चुनाव में बीजेपी नेमंडी संसदीय क्षेत्र से कंगना रनौत को मैदान में उतारा है. जिसको लेकर कांग्रेस लगातार भाजपा पर हमलावर है. इसी कड़ी में कांग्रेस के संगठन महासचिव रजनीश किमटा ने बीजेपी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा, बीजेपी आलाकमान ने मंडी संसदीय क्षेत्र से कंगना रनौत को पैराशूट से उतारा हैं. जिसकी वजह से धरातल पर जो स्थानीय नेता सालों से चुनाव की तैयारियों में लगे थे, बीजेपी ने उनकी छाती पर मूंग दलने का काम किया है. जिससे भाजपा के अंदर ही कंगना रनौत का विरोध हो रहा है.

कगंना के बहाने कांग्रेस का बीजेपी पर निशाना: रजनीश किमटा ने कहा, बॉलीवुड में कंगना ने अपनी जगह बनाई है, उसका हम सम्मान करते हैं, लेकिन राजनीति एक अलग फील्ड है. जहां हमेशा लोगों के बीच में रहकर सेवा करनी पड़ती है. इस दौरान उन्होंने प्रतिभा सिंह की भी तारीफ की. किमटा ने कहा प्रतिभा सिंह लंबे समय राजनीतिक क्षेत्र में मंडी की लोगों की सेवा कर रही हैं. इस परिवार से पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह भी मंडी से तीन बार सांसद रहे हैं. किमटा ने कंगना रनौत के प्रतिभा सिंह के मंडी संसदीय क्षेत्र से न होने के बयान का भी खंडन किया. उन्होंने कहा प्रतिभा सिंह रामपुर क्षेत्र से संबंध रखती है, जो मंडी संसदीय क्षेत्र के तहत ही पड़ता है. ऐसे में लगता है कि कंगना को ये भी जानकारी नहीं है कि मंडी संसदीय क्षेत्र के तहत कितने विधानसभा क्षेत्र पड़ते हैं.

300 पंचायतों को नहीं मिल पाई सांसद निधि:रजनीश किमटा ने शिमला के सांसद सुरेश कश्यप पर भी जुबानी हमला बोला. उन्होंने कहा, शिमला संसदीय क्षेत्र में सांसद निधि को लेकर बंदरबाट हुई है. शिमला संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत करीब 900 पंचायतें पड़ती हैं, जिसमें करीब 300 पंचायतों को सांसद निधि नहीं मिल पाई है. कोरोना काल में सांसद लोगों के बीच नहीं दिखे. आपदा के समय में भी सुरेश कश्यप ने कोई मदद नहीं की. वहीं, आपदा के वक्त मंडी की सांसद लोगों के साथ संपर्क में रही और उन्होंने आपदा प्रभावित हर क्षेत्र का दौरा किया.

5 दिनों में तय होंगे उम्मीदवारों के नाम:रजनीश किमटा ने कहा, कांग्रेस उम्मीदवारों के नाम 5 दिन में फाइनल हो सकते हैं. इसे लेकर पार्टी में सहमति बन चुकी है. औपचारिक विचार विमर्श के बाद प्रत्याशियों का ऐलान किया जाएगा. किमटा ने कहा हिमाचल में 'ऑपरेशन लोटस' कभी कामयाब नहीं होने वाला है.

ये भी पढ़ें:सीएम सुक्खू के 'भुट्टो को कुट्टो’ वाले बयान पर भड़के राजीव बिंदल, अराजकता फैलाने के लगाए आरोप

ABOUT THE AUTHOR

...view details