हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हिमाचल में शिक्षकों के तबादले पर लग सकती है रोक, आज कैबिनेट में होगा फैसला - Himachal Cabinet Meeting

Sukhu Govt Cabinet Meeting: हिमाचल में आज सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू की अध्यक्षता में शिमला में कैबिनेट बैठक आयोजित की जाएगी. बैठक में शिक्षा विभाग में टीचरों की ट्रांसफर को लेकर कोई फैसला हो सकता है. इसके अलावा भी सरकार कई अहम फैसलों पर मुहर लगा सकती है.

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Jul 25, 2024, 7:38 AM IST

HIMACHAL CABINET MEETING
हिमाचल कैबिनेट बैठक (ETV Bharat)

शिमला: हिमाचल में शिक्षा विभाग में टीचरों के तबादले पर रोक लग सकती है. इस बारे आज सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू की अध्यक्षता में आयोजित होने वाली कैबिनेट की बैठक में निर्णय लिया जाएगा. प्रदेश में अभी तक शिक्षकों के लिए तैयार की जा रही ट्रांसफर पॉलिसी को लेकर अभी सरकार कोई फैसला नहीं ले पाई है.

ट्रांसफर पॉलिसी पर नहीं बनी सहमति

ट्रांसफर पॉलिसी का मामला अभी सरकार के पास ही आपसी सहमति न बनने से लटका पड़ा है. ऐसे में सरकारी स्कूलों में छात्रों की पढ़ाई बाधित न हो इसके लिए शिक्षा विभाग ने एकेडमिक सेशन में शिक्षकों के तबादले पर रोक लगाने का प्रस्ताव तैयार किया है. इस प्रस्ताव को मंजूरी के लिए कैबिनेट की बैठक में लाया जा रहा है. अगर इस प्रस्ताव को कैबिनेट में पास किया जाता है तो प्रदेश भर में विभिन्न स्कूलों में सेवाएं दे रहे जेबीटी, टीजीटी, पीजीटी, डीपीई, फिजिकल एजुकेशन व अन्य शिक्षकों की सत्र के बीच में कोई ट्रांसफर नहीं होगी.

14 दिनों बाद दूसरी कैबिनेट बैठक

सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू की अध्यक्षता में पिछली बैठक इसी महीने की 12 जुलाई को आयोजित हुई थी. जिसमें विभिन्न विभागों में 1 हजार से अधिक श्रेणियों के पद भरने सहित इनकम टैक्स भरने वालों को 125 यूनिट फ्री बिजली नहीं दिए जाने का फैसला लिया गया था. इसमें सीएम, डिप्टी सीएम, पूर्व सीएम, विधायक, सीपीएस, सभी बोर्डों के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, ओएसडी, एडवाइजर समेत सभी बड़े अधिकारी शामिल थे. ऐसे में आज फिर से कैबिनेट की बैठक होने जा रही है. जिसमें अगस्त महीने में आयोजित होने वाले विधानसभा मानसून सत्र की तारीख फाइनल करने को लेकर चर्चा हो सकती है. इसी तरह से विभिन्न विभागों खाली पड़े पदों को भरने पर मुहर लग सकती है. जिससे युवाओं को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे. इसके अलावा कैबिनेट की बैठक में अन्य कई मामलों को लेकर निर्णय लिए जा सकते हैं.

ये भी पढे़ं:अब नौकरी की मांग के लिए दृष्टिबाधित संघ का सुक्खू सरकार के खिलाफ धरना, बीच सड़क पर लगाया जाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details