छत्तीसगढ़

chhattisgarh

ETV Bharat / state

लॉ एंड ऑर्डर पर सीएम साय की बड़ी बैठक, कहा - कानून व्यवस्था पर कोताही नहीं होगी बर्दाश्त

छत्तीसगढ़ में कानून व्यवस्था को लेकर सीएम हाउस में हाई लेवल मीटिंग हुई.

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : 4 hours ago

High level meeting held in CM House
लॉ एंड ऑर्डर पर सीएम सख्त (ETV Bharat Chhattisgarh)

रायपुर:मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने आज मुख्यमंत्री निवास में आयोजित बैठक में प्रदेश में कानून और व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की. मुख्यमंत्री साय ने बैठक में अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि अपराधियों और असामाजिक तत्वों पर सख्ती से कार्रवाई की जाए. सीएम ने कहा कि हर हाल में कानून और व्यवस्था बहाल रखा जाए. पुलिस त्वरित कार्रवाई करे और चौकन्ना रहे. बैठक में उपमुख्यमंत्री और गृहमंत्री विजय शर्मा भी मौजूद रहे.

कानून व्यवस्था पर सीएम की हाई लेवल बैठक: मुख्यमंत्री ने कहा कि स्थानीय स्तर पर होने वाली घटनाओं पर पुलिस की पैनी नजर होनी चाहिए और इन घटनाओं के संभावित परिणाम पर भी विचार किया जाना चाहिए. सीएम ने कहा अपराधों को रोकने के लिए नशे के अवैध व्यापार पर अंकुश लगाया जाए. गांजा, अवैध शराब, ड्रग्स की तस्करी पर मुस्तैदी से एक्शन पुलिस को लेना चाहिए.

नियमित रुप से पुलिस करे गश्त: साय ने कहा कि नगरीय और ग्रामीण क्षेत्रों में रात्रि में पुलिस की गश्त नियमित रूप से होनी चाहिए. पुलिस के आला अफसर भी अनिवार्य रूप से पेट्रोलिंग करें. रेलवे स्टेशन, बस स्टैण्ड, हवाई अड्डों के साथ ही संवेदनशील इलाकों में नियमित रूप से पुलिस की पेट्रोलिंग होती रहनी चाहिए. नगरीय और ग्रामीण क्षेत्रों में शॉपिंग मॉल, दुकानों, होटलों को तय समय पर बंद किया जाए. बियर बार और होटल निर्धारित समय पर बंद हों. ऐसे होटल जहां शराब की अवैध बिक्री की शिकायत मिलती है उन पर सख्त कार्रवाई की जाए.

सायबर क्राइम पर सीएम के सख्त निर्देश: मुख्यमंत्री ने कहा कि सायबर क्राइम को रोकने के लिए तत्परता से प्रभावी काम किया जाना चाहिए. इस अवसर पर मुख्य सचिव अमिताभ जैन,अपर मुख्य सचिव गृह मनोज कुमार पिंगुआ, पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा, मुख्यमंत्री के सचिव राहुल भगत सहित गृह विभाग के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे.

भिलाई लघु उद्योग भारती सम्मेलन में सीएम साय, प्रदेश के उद्यमियों के किया प्रोत्साहित
मुख्यमंत्री आवास में हाई लेवल मीटिंग, पुलिस और कानून व्यवस्था की समीक्षा
हजारों करोड़ों का कर्ज ले चुकी है छत्तीसगढ़ सरकार, 75 दिन धान खरीदी में 35 दिन छुट्टी: भूपेश बघेल

ABOUT THE AUTHOR

...view details