झारखंड

jharkhand

झारखंड में भाजपा नेताओं के आगमन पर बोले सीएम, पता नहीं कौन आ रहे जा रहे हैं, हम तो सरकार के कार्यों को गति देने में लगे हैं - Hemant Soren

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jul 19, 2024, 6:22 PM IST

Updated : Jul 19, 2024, 6:33 PM IST

200 units of free electricity. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गिरिडीह में अधिकारियों संग बैठक की. बैठक में बिजली और कृषि विभाग के कार्यों की समीक्षा की. इसके बाद पत्रकारों से बात करते हुए बीजेपी के केंद्रीय नेताओं के दौरा पर चुटकी ली.

hemant-soren-on-himanta-biswa-sarma
सीएम हेमंत सोरेन (ईटीवी भारत)

गिरिडीह:भाजपा के राष्ट्रीय नेताओं के झारखंड में दौरा पर सूबे के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि सरकार अपना काम करने में लगी है, यहां कौन आ रहा है कौन जा रहा है यह पता नहीं. सभी दल का अपना अपना कार्यक्रम होता है लोग कर रहे हैं. उक्त बातें सीएम ने मधुबन में अधिकारियों संग समीक्षा बैठक करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कही. सूबे में समय से पहले चुनाव होने की चर्चा पर मुख्यमंत्री ने कहा कि चुनाव संवैधानिक प्रक्रिया है. संवैधानिक प्रक्रिया से ही चुनाव होगा बाकी जिन्हें जो शिगुफा छोड़ना है छोड़ते रहें किसने रोका है. संथाल में बांग्लादेशी घुसपैठ पर सीएम ने कहा कि यह सब पोलिटिकल एजेंडा है.

सीएम हेमंत सोरेन (ईटीवी भारत)
किसानों के हालात पर नजर रखने का निर्देश

इससे पहले मधुबन परिसदन भवन में गिरिडीह के अधिकारियों संग सीएम ने समीक्षात्मक बैठक की. बैठक में जिलाधिकारी अलावा विभिन्न विभागों के पदाधिकारी मौजूद रहे. यहां सीएम ने सबसे पहले धनरोपनी की स्थिति की जानकारी कृषि विभाग के अधिकारियों से ली. साथ ही साथ स्थिति पर नजर रखने को कहा.

200 यूनिट फ्री बिजली की दिशा में तेज रफ्तार से हो काम

यहां बैठक के दरम्यान सीएम ने 200 यूनिट फ्री बिजली देने की दिशा में चल रहे कार्यों की भी समीक्षा की. अधिकारियों से इस दिशा में चल रहे कार्य की वर्तमान स्थिति की जानकारी मांगी. सीएम ने अधिकारियों से पूछा कि जिनके घरों पर मीटर नहीं लगा उसे लेकर क्या किया जा रहा है. सीएम ने अधिकारियों को स्पष्ट कहा कि इस योजना का लाभ लोगों को मिले इस दिशा में गंभीरता से कार्य होना चाहिए.

ये थे मौजूद

इस दौरान राजयसभा सांसद सरफराज अहमद, विधायक कल्पना सोरेन, मथुरा महतो, सुदिव्य कुमार के अलावा डीसी नमन प्रियेश लकड़ा, एसपी दीपक कुमार शर्मा समेत कई विभाग के पदाधिकारी मौजूद थे.

ये भी पढ़ें-

सीएम हेमंत सोरेन और कल्पना ने मारांग बुरु दिशोम मांझी थान में की पूजा, राज्य की उन्नति के लिए की प्रार्थना - Marang Buru Dishom Majhi Than

सीएम हिमंत बिस्वा सरमा के झारखंड दौरे पर सुरक्षा खर्च का भुगतान करेगी असम सरकार, क्या है मामला - CM Himanta Biswa Sarma

Last Updated : Jul 19, 2024, 6:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details