झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

हेमंत सोरेन 31 जनवरी को ईडी के सामने दर्ज करवा सकते हैं बयान, एजेंसी के अधिकारियों को बुलाएंगे अपने आवास!

Hemant Soren record his statement before ED. सीएम हेमंत सोरेन 31 जनवरी को ईडी के सामने अपना बयान दर्ज करवा सकते हैं. सूत्रों के अनुसार एक बार फिर सीएम ईडी के अधिकारियों को अपने आवास पर बुला सकते हैं.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jan 28, 2024, 7:57 PM IST

Hemant Soren record his statement
Hemant Soren record his statement

रांची:मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन 31 जनवरी को ईडी के सामने अपना बयान दर्ज करवा सकते हैं. ईडी ने सीएम को 29 जनवरी से 31 जनवरी तक का समय दिया था. अब यह जानकारी निकल कर सामने आ रही है कि ईडी को सीएम 31 जनवरी के समय देने वाले हैं, हालांकि इस बात की आधिकारिक रूप से पुष्टि नहीं हो पाई है.

दिल्ली में सीएम ने कानूनी पहलुओं पर ली है राय:सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सीएम 31 जनवरी को ईडी को सीएम आवास बुला सकते हैं या फिर खुद एजेंसी के दफ्तर जाकर अपना बयान दर्ज करवा सकते हैं. मामले को लेकर सीएम दिल्ली में कानूनी राय भी ले चुके हैं. जल्द ही सीएम कार्यालय से विशेष दूत भेज कर सीएम के द्वारा तारीख, समय और स्थान की जानकारी दी जाएगी. गौरतलब है कि सीएम 31 जनवरी को गिरिडीह जाने वाले थे. यहां उनका पूर्व से कार्यक्रम निर्धारित था, लेकिन सूचना के मुताबिक सीएम का गिरिडीह दौरा 31 की जगह 1 फरवरी हो गया है. ऐसे में ये कयास लगाए जा रहा है कि सीएम 31 जनवरी को ईडी के सवालों का जवाब देंगे.

क्या है मामला:गौरतलब है कि 25 जनवरी को रांची जमीन घोटाला मामले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के द्वारा पूछताछ के लिए वक्त नहीं देने पर ईडी ने ई मेल के जरिए संदेश भेजा था. संदेश में ईडी ने सीएम पूछताछ के लिए 29 या 31 जनवरी का वक्त देने को कहा था, ईडी ने अपने संदेश में यह भी लिखा था कि अगर सीएम 29 या 31 जनवरी का वक्त नहीं देंगे, तो एजेंसी के अधिकारी स्वयं उनके पास जाकर पूछताछ करेंगे. इससे पहले सीएम ने 25 जनवरी को ईडी को नौवें समन के जवाब में पत्र भेजा था, जिसमें उन्होंने बताया था कि उन्हें ईडी का पत्र मिला है, लेकिन इस पत्र को लेकर वह बाद में जवाब देंगे. इससे पूर्व 22 जनवरी को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ईडी ने पत्र लिखा था और पूछताछ के लिए 27 से 31 जनवरी के बीच की कोई तारीख एजेंसी को बताने के लिए कहा था. लेकिन सीएम ने अपने जवाबी पत्र में कोई तारीख नहीं दी थी.

20 जनवरी की पूछताछ अधूरी रह गई थी:इससे पहले रांची जमीन घोटाले में सीएम से 20 जनवरी को सात घंटे तक पूछताछ हुई थी, लेकिन तब पूछताछ अधूरी रही थी, एजेंसी ने सीएम को उसी दिन बताया था कि उन्हें पूछताछ के लिए एक दिन का वक्त चाहिए, लेकिन तब सीएम ने अपनी सरकारी कार्यक्रम को लेकर समय देने से इनकार कर दिया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details