उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हमीरपुर में प्रधानाध्यापिका ने कबाड़ी को बेंची सरकारी किताबें, वीडियो सामने आने पर BSA ने किया सस्पेंड

HAMIRPUR NEWS : जिले के सुमेरपुर विकास खंड क्षेत्र के बदनपुर कंपोजिट विद्यालय का मामला.

हमीरपुर में कबाड़ी को बेंची सरकारी किताबें
हमीरपुर में कबाड़ी को बेंची सरकारी किताबें (Photo credit: ETV Bharat)

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 5 hours ago

हमीरपुर : जिले में सुमेरपुर विकास खंड क्षेत्र के बदनपुर कंपोजिट विद्यालय की प्रधानाध्यापिका ने सरकारी किताबें कबाड़ी को बेंच दीं. इसकी शिकायत सहायक अध्यापक ने बेसिक शिक्षा अधिकारी से की थी. जिस पर बेसिक शिक्षा अधिकारी ने मामले की जांच खंड शिक्षा अधिकारी सुमेरपुर को सौंपी थी. जांच के दौरान प्रधानाध्यापिका को दोषी पाए जाने पर निलंबित कर दिया गया है.

हमीरपुर में कबाड़ी को बेंची सरकारी किताबें (Video credit: ETV Bharat)

जानकारी के मुताबिक, पूरा मामला सुमेरपुर विकास खंड क्षेत्र के बदनपुर कंपोजिट विद्यालय का बताया जा रहा है. आरोप है कि विद्यालय में तैनात प्रधानाध्यापिका अंजना वर्मा ने विद्यार्थियों को पढ़ने के लिए आईं सरकारी किताबें कबाड़ी को बेंच दीं, जिसका किसी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया. मामले का संज्ञान लेते हुए बेसिक शिक्षा अधिकारी ने मामले की जांच खंड शिक्षा अधिकारी को सौंपी थी. जिसमें जांच में प्रथमदृष्टया दोषी पाए जाने पर शिक्षिका को निलंबित कर दिया गया है, साथ ही प्राथमिक विद्यालय पौथिया में सम्बद्ध कर दिया गया है. खंड शिक्षा अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं.

इस मामले में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी आलोक सिंह ने बताया कि बदनपुर का एक वीडियो वायरल हुआ था. जिसमें संबंधित विद्यालय में जो हेड मास्टर हैं वह किताबों को बेचती हुईं वीडियो में दिखाई दे रहीं थीं. इस मामले की जांच खंड शिक्षा अधिकारी को सौंपी गई थी. जांच में हेड मास्टर दोषी पाई गई थीं. संबंधित प्रधानाध्यापिका का निलंबन कर दिया गया है. उन्हें प्राथमिक विद्यालय में संबद्ध कर दिया गया है. पूरे प्रकरण की जांच खंड शिक्षा अधिकारी को सौंपी गई है. जांच आख्या प्राप्त होने के बाद अग्रिम विभागीय कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ें : अमरोहा के सरकारी स्कूल में क्लास रूम से बच्चों को बाहर किया, फिर हेड मास्टर ने कर ली खुदकुशी, टीचर समेत तीन पर टॉर्चर करने का आरोप - Principal suicide in class

यह भी पढ़ें : चंदौली में कंपोजिट विद्यालय परिसर में भरा पानी; स्कूल आने से कतरा रहे बच्चे, कमरे तक पहुंचने में हो रही दिक्कत

ABOUT THE AUTHOR

...view details