हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

Haryana Live : बाबा सिद्दीकी मर्डर केस का हरियाणा कनेक्शन, सलमान खान मिलने पहुंचे, जेपी नड्डा से मिले अनिल विज

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 5 hours ago

Updated : 49 minutes ago

Haryana Live Update Baba Siddique Shot Dead Salman Khan Lawrence Bishnoi Shooter Gurmel Baljit Bjp Congress Hindi News
बाबा सिद्दीकी मर्डर केस का हरियाणा कनेक्शन (Etv Bharat)

हरियाणा में 17 अक्टूबर को नायब सिंह सैनी हरियाणा के मुख्यमंत्री के तौर पर लगातार दूसरी बार शपथ लेंगे. पीएम मोदी समेत बीजेपी शासित राज्यों के सीएम भी वहां पर मौजूद रहेंगे. इसको लेकर हरियाणा में सियासी हलचलें तेज़ हैं. वहीं हरियाणा में कांग्रेस की हार के बाद मंथन का सिलसिला लगातार चल रहा है. इस बीच आम आदमी पार्टी के नेता हार का ठीकरा कांग्रेस पर फोड़ते हुए कह रहे हैं कि अगर कांग्रेस ने गठबंधन कर लिया होता तो आज राज्य में इंडिया अलायंस की सरकार होती ना कि बीजेपी की. वहीं हरियाणा बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने बीजेपी से बगावत की खबरों का खंडन किया है. इस बीच महाराष्ट्र के मुंबई में एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी के मर्डर केस में हरियाणा कनेक्शन निकलकर सामने आ रहा है. पुलिस ने मामले में दो हमलावरों को गिरफ्तार किया है. एक आरोपी हरियाणा के कैथल जिले का रहने वाला है. उसका नाम गुरमेल बलजीत सिंह बताया जा रहा है और उसकी उम्र करीब 23 साल है. पूछताछ में आरोपियों ने खुद को लॉरेंस बिश्नोई गैंग का सदस्य बताया है. हरियाणा की ताज़ा खबरें जानने के लिए पेज को लगातार रिफ्रेश करते रहें.

LIVE FEED

7:04 PM, 13 Oct 2024 (IST)

हरियाणा बीजेपी ने बुलाई विधायक दल की बैठक

हरियाणा बीजेपी ने नए सीएम के चुनाव के लिए विधायक दल की बैठक बुलाई है.

ज्यादा जानकारी के लिए क्लिक करें -

हरियाणा में बुलाई गई बीजेपी विधायक दल की बैठक, CM चुना जाएगा, मुख्यमंत्री के साथ मंत्री भी ले सकते हैं 17 को शपथ

6:57 PM, 13 Oct 2024 (IST)

जेपी नड्डा से मिले अनिल विज

हरियाणा के पूर्व गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में अम्बाला छावनी से सातवीं बार जीत दर्ज करने के बाद आज दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा जी से मुलाकात की और हरियाणा में भाजपा की ऐतिहासिक जीत के साथ लगातार तीसरी बार सरकार बनने पर हार्दिक शुभकामनाएं दी.

5:42 PM, 13 Oct 2024 (IST)

बाबा सिद्दीकी पर पहले मिर्ची स्प्रे कर गोली चलाने वाले थे आरोपी- मुंबई क्राइम ब्रांच

बाबा सिद्दीकी मर्डर केस में मुंबई क्राइम ब्रांच ने बयान जारी करते हुए कहा है कि मुंबई क्राइम ब्रांच ने दोनों आरोपियों के पास से दो पिस्तौल बरामद की है. आरोपी मिर्ची स्प्रे लेकर आये थे, पहले आरोपी स्प्रे करने वाले थे फिर गोली चलाने वाले थे लेकिन तीसरे आरोपी शिव कुमार गौतम ने सीधे फायरिंग शुरू कर दी. बाबा सिद्दीकी के साथ तीन सिपाही भी मौजूद थे लेकिन वे कुछ नहीं कर सके. इस फायरिंग में एक और शख्स घायल हुआ है

5:32 PM, 13 Oct 2024 (IST)

कैथल के अपराधियों के तार मुंबई के अपराधियों से जुड़े - रणदीप सिंह सुरजेवाला

कैथल में बोलते हुए कांग्रेस सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला ने NCP नेता बाबा सिद्दीकी हत्या मामले पर कहा कि "ये बहुत गंभीर बात है कि कैथल के अपराधियों के तार अब मुंबई के अपराधियों से जुड़ रहे हैं. मेरा मानना ​​है कि अगर प्रशासन में थोड़ा भी आत्मसम्मान बचा है तो उसे लगाम कसनी चाहिए और कार्रवाई करनी चाहिए. मुख्यमंत्री कहां हैं, कहां व्यस्त हैं? वे कैथल से जाकर मुंबई में हत्या जैसे अपराध करने वाले अपराधियों पर लगाम क्यों नहीं लगा पा रहे हैं?"

5:32 PM, 13 Oct 2024 (IST)

सलमान खान बाबा सिद्दीकी के घर से रवाना हुए

अभिनेता सलमान खान बाबा सिद्दीकी के घर से रवाना हुए

5:26 PM, 13 Oct 2024 (IST)

बाबा सिद्दीकी के घर पहुंचे सलमान खान

महाराष्ट्र के मुंबई में अभिनेता सलमान खान फिर से बाबा सिद्दीकी के घर पहुंचे.

5:10 PM, 13 Oct 2024 (IST)

मुंबई पुलिस की हर संभव मदद के लिए तैयार - हरियाणा पुलिस

बाबा सिद्दीकी हत्या के मामले को लेकर हरियाणा पुलिस का बयान सामने आया है. पुलिस ने कहा है कि मुंबई पुलिस से हमें अभी तक कोई औपचारिक जानकारी प्राप्त नहीं हुई है. लेकिन मीडिया की रिपोर्ट्स के आधार पर हमने आरोपी के बारे में जांच पड़ताल शुरू कर दी है. इस मामले में हम मुंबई पुलिस को हर संभव मदद करने के लिए तैयार हैं.

5:00 PM, 13 Oct 2024 (IST)

बाबा सिद्दीकी मर्डर केस में गुरमेल सिंह 21 अक्टूबर तक पुलिस हिरासत में

मुंबई में बाबा सिद्दीकी हत्या मामले में कोर्ट ने हरियाणा के कैथल के रहने वाले आरोपी गुरमेल सिंह को 21 अक्टूबर तक मुंबई क्राइम ब्रांच की हिरासत में भेजा. वहीं बाबा सिद्दीकी हत्या मामले में आरोपी धर्मराज कश्यप को पुलिस हिरासत में नहीं भेजा गया है. कोर्ट ने दूसरे आरोपी को ऑसिफिकेशन टेस्ट कराने के बाद फिर से पेश करने का निर्देश दिया है. ऑसिफिकेशन टेस्ट एक चिकित्सा प्रक्रिया है जो किसी व्यक्ति की हड्डियों के संलयन की डिग्री का विश्लेषण करके उसकी आयु का अनुमान लगाती है. ये उम्र निर्धारित करने का एक लोकप्रिय तरीका है.

4:56 PM, 13 Oct 2024 (IST)

पूजा भट्ट बाबा सिद्दीकी के घर पहुंची

मुंबई में अभिनेत्री एवं फिल्म निर्माता पूजा भट्ट बाबा सिद्दीकी के घर पहुंची और परिजनों से मुलाकात की.

4:53 PM, 13 Oct 2024 (IST)

बाबा सिद्दीकी मर्डर केस में चौथे आरोपी की पहचान

मुंबई में बाबा सिद्दीकी हत्या मामले के चौथे आरोपी की पहचान हो गई है. मुंबई पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि चौथे आरोपी का नाम मोहम्मद जीशान अख्तर है

4:17 PM, 13 Oct 2024 (IST)

बाबा सिद्दीकी मर्डर केस के आरोपियों की 14 दिन की पुलिस कस्टडी मांगी गई

मुंबई पुलिस के मुताबिक बाबा सिद्दीकी मर्डर केस में दो आरोपी फिलहाल फरार हैं. उनकी तलाश की जा रही है. वहीं मुंबई पुलिस ने बाबा सिद्दीकी मर्डर केस में पकड़े गए आरोपियों से 28 जिंदा कारतूस भी बरामद किए हैं. उनका संबंध किसी इंटरनेशनल गैंग से होने की आशंका भी मुंबई पुलिस को है. पुलिस ने अदालत से आरोपियों की 14 दिनों की पुलिस कस्टडी मांगी है.

4:14 PM, 13 Oct 2024 (IST)

बाबा सिद्दीकी के घर पहुंचे सोहेल खान, अर्पिता खान

मुंबई में अभिनेता सोहेल खान, उनकी बहन अर्पिता खान शर्मा और भाजपा नेता शाइना एन.सी ने बाबा सिद्दीकी के घर जाकर परिवार से मुलाकात की.

4:09 PM, 13 Oct 2024 (IST)

बाबा सिद्दीकी के परिवार से मिले सलमान खान

अभिनेता सलमान खान बाबा ने बाबा सिद्दीकी के परिवार से लीलावती अस्पताल जाकर मुलाकात की.

4:04 PM, 13 Oct 2024 (IST)

2 महीने से हो रही थी बाबा सिद्दीकी की रेकी - मुंबई पुलिस

मुंबई पुलिस ने बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में बयान जारी करते हुए कहा है कि दोनों आरोपियों के नाम गुरमेल सिंह है, वो हरियाणा का रहने वाला है और धर्मराज कश्यप उत्तर प्रदेश का रहने वाला है. आरोपियों ने बाबा सिद्दीकी के घर और दफ्तर की रेकी की थी, वे डेढ़ से दो महीने से मुंबई में थे और उन पर नज़र रख रहे थे. तीसरे आरोपी की तलाश जारी है. मुंबई क्राइम ब्रांच की कई टीमें इस मामले की जांच कर रही हैं.

4:01 PM, 13 Oct 2024 (IST)

बाबा सिद्दीकी को 15 दिनों से धमकियां दी जा रही थी - प्रियंका चतुर्वेदी

NCP नेता बाबा सिद्दीकी फायरिंग की हत्या के मामले पर शिवसेना (UBT) सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि "बाबा सिद्दीकी काफी सम्मानित नेता थे. राजनीति के अलावा उनके सभी लोगों से अच्छे संबंध थे. ये घटना दिखाती है कि महाराष्ट्र में हमारी कानून-व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है. अगर हम घटनाक्रम देखें तो उन्होंने 15 दिन पहले कहा था कि उन्हें धमकियां दी जा रही है. उन्हें Y-श्रेणी की सुरक्षा भी दी गई थी लेकिन फिर भी इतना बड़ी विफलता होना, बांद्रा जैसे क्षेत्र में उनकी हत्या हो जाना कानून-व्यवस्था की नाकामी को दिखाता है. ये बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है. क्या हो गया है हमारी मुंबई पुलिस को? जो दुनिया भर में मानी जाती है. आपने महाराष्ट्र को उस जगह लाकर छोड़ दिया है जहां न तो कानून-व्यवस्था है और न ही न्याय व्यवस्था है, केवल और केवल लूट हो रही है."

3:56 PM, 13 Oct 2024 (IST)

सलमान खान के घर की बढ़ाई गई सुरक्षा

मुंबई में अभिनेता सलमान खान के आवास गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

3:54 PM, 13 Oct 2024 (IST)

देवेंद्र फडणवीस को हटाना चाहिए - संजय राउत

शिवसेना (UBT) नेता संजय राउत ने NCP नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या मामले पर कहा है कि "ये मुख्यमंत्री की विफलता है, जिस तरह से अपने स्वार्थ के लिए पुलिस का इस्तेमाल किया जा रहा है, ये उसका नतीजा है कि कानून और पुलिस का कोई डर नहीं है और इस तरह दिनदहाड़े हत्याएं हो रही हैं. हम अब तक कहते रहे हैं कि देवेंद्र फडणवीस गृह मंत्री के तौर पर विफल रहे हैं, उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए लेकिन अब सिर्फ इस्तीफे की बात नहीं है. राज्यपाल को हस्तक्षेप कर देवेंद्र फडणवीस को गृह मंत्री के पद से हटाना चाहिए."

3:51 PM, 13 Oct 2024 (IST)

बाबा सिद्दीकी मर्डर केस में 2 गिरफ्तार, बाकियों की तलाश जारी - अजित पवार

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और NCP नेता अजित पवार ने NCP नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या पर कहा कि "पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है और अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए टीमें बनाई गई हैं और अलग-अलग राज्यों में भी पुलिस की टीम लगाई गई हैं. मुख्यमंत्री, गृह मंत्री और मैं खुद इस मामले में ध्यान दे रहे हैं. ये पता लगाने के लिए जांच जारी है कि हत्या की सुपारी किसने दी, मुझे विश्वास है कि 1-2 दिन में इसका पता चल जाएगा. हमारा काम कानून-व्यवस्था बनाए रखना है."

3:48 PM, 13 Oct 2024 (IST)

मास्टरमाइंड को जल्द पकड़ा जाए - तेजस्वी यादव

NCP नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या पर राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि "काफी दुखद घटना है. कल हमें इस बात की जानकारी मिली कि उनकी हत्या कर दी गई है. इस दुख की घड़ी में उनके परिजनों के साथ हमारी पूरी संवेदना है. हम चाहेंगे कि इसका जो मास्टरमाइंड है वो जल्द से जल्द पकड़ा जाए. मुंबई जैसे इतने बड़े शहर के बांद्रा जैसे इलाके में अगर हत्या हो रही है तो ये चिंताजनक है. राज्य सरकार को कानून-व्यवस्था की स्थिति देखनी चाहिए."

3:45 PM, 13 Oct 2024 (IST)

विपक्ष को राजनीति नहीं करनी चाहिए - शाइना एनसी

NCP नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या पर भाजपा नेता शाइना एनसी ने कहा कि "ये बहुत दुखद है. भगवान उनके परिवार को शक्ति दे और उनकी आत्मा को शांति दे. दो दोषियों को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और एक फरार की तलाश जारी है. मुख्यमंत्री और गृह मंत्री ने साफ कहा है कि जो भी कानून अपने हाथ में लेगा, उसे सजा मिलेगी.विपक्ष को आज राजनीति नहीं करनी चाहिए. सरकार और प्रशासन सक्रियता से अपना काम कर रहा है."

3:38 PM, 13 Oct 2024 (IST)

महाराष्ट्र में कानून-व्यवस्था ठीक नहीं - मल्लिकार्जुन खरगे

NCP नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि "हमने तो खुले तौर पर कहा है कि महाराष्ट्र में कानून-व्यवस्था ठीक नहीं है. उनके द्वारा जान का खतरा जताने के बाद भी पुलिस अगर उनकी रक्षा नहीं कर पाई तो ये प्रशासन की बहुत बड़ी विफलता है. मुंबई जैसे क्षेत्र में पुलिस को हमेशा सतर्क रहना चाहिए.दिन-दहाड़े ये जो घटनाएं हो रही हैं, इस पर सरकार यदि चिंता नहीं जताती है तो मैं समझता हूं कि वे इन घटनाओं को नजरअंदाज कर रहे हैं."

3:35 PM, 13 Oct 2024 (IST)

बाबा सिद्दीकी की हत्या के आरोपियों का मेडिकल

NCP नेता बाबा सिद्दीकी हत्या मामले में गिरफ्तार दोनों आरोपियों को मेडिकल के लिए गोकुलदास तेजपाल (जीटी) अस्पताल लाया गया. गिरफ्तार किए गए दोनों आरोपियों के नाम गुरमेल सिंह और धर्मराज कश्यप हैं जो हरियाणा और उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं.

3:33 PM, 13 Oct 2024 (IST)

महाराष्ट्र में कानून-व्यवस्था ध्वस्त - पृथ्वीराज चव्हाण

महाराष्ट्र के कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण ने NCP नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या पर कहा कि "क्या ये जबरन वसूली हत्या है? उन्हें जान से मारने की धमकियां मिली थीं या नहीं? अगर मिली थी तो उन्हें उचित सुरक्षा क्यों नहीं दी गई? यह बहुत गंभीर मामला है। यहां किस तरह की कानून व्यवस्था है? कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है."

3:27 PM, 13 Oct 2024 (IST)

मुंबई में बाबा सिद्दीकी की हत्या के आरोपी कोर्ट में पेश

मुंबई में बाबा सिद्दीकी हत्या मामले में गुरमेल सिंह और धर्मराज कश्यप को एस्प्लेनेड कोर्ट में लाया गया.

3:14 PM, 13 Oct 2024 (IST)

बाबा सिद्दीकी मर्डर का हरियाणा कनेक्शन

मुंबई के बांद्रा में तीन युवकों ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या कर दी. पुलिस ने मामले में दो हमलावरों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि तीसरे आरोपी की तलाश की जा रही है. पकड़े गए दो आरोपियों की पहचान हो चुकी है. एक आरोपी हरियाणा के कैथल जिले का रहने वाला बताया जा रहा है. उसका नाम गुरमेल बलजीत सिंह है. मुंबई पुलिस से पूछताछ में आरोपियों ने खुद को लॉरेंस बिश्नोई गैंग का सदस्य बताया है. उसकी उम्र करीब 23 साल है. वो साल 2019 में एक युवक की हत्या करने के मामले में कैथल जेल में बंद था. बताया जा रहा है कि आरोपी कैथल जेल में ही लॉरेंस बिश्नोई के गुर्गों के संपर्क में आया था.वहीं गुरमेल बलजीत सिंह की दादी फूलो देवी ने बताया कि "गुरमेल को यहां से गए तीन-चार महीने हो चुके हैं. उससे हमारा कोई संपर्क नहीं है. ना ही वो हमें कुछ बात बता कर गया था. गुरमेल को हमने कई साल पहले ही बेदखल किया हुआ है. हमारे लिए वो मर चुका है. हम उसके लिए मर चुके हैं.

गुरमेल बलजीत सिंह (Etv Bharat)
Last Updated : 49 minutes ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details