हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

Success Story: आदमपुर में बेटी रेणु और बहू दृष्टि ने किया कमाल, न्यायिक सेवा परीक्षा परिणाम में हासिल की सफलता

हरियाणा की बेटियों ने हरियाणा न्यायिक सेवा परीक्षा परिणाम में सफलता हासिल कर कमाल किया है.

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 4 hours ago

Judicial Service Exam Result 2024
Judicial Service Exam Result 2024 (Etv Bharat)

हिसार:हरियाणा न्यायिक सेवा परीक्षा परिणाम जारी होते ही पूरे क्षेत्र में खुशी की लहर है. आदमपुर के गांव सीसवाल की बेटी रेणु बिश्नोई ने जहां इस परीक्षा में सफलता का परचम लहराया है तो वहीं, आदमपुर की बहु दृष्टि ने भी सफलता हासिल कर क्षेत्र का गौरव बढ़ाया है. रेणु बिश्नोई के मामा जिला पार्षद वीर सिंह राहड ने बताया कि उसका जन्म गांव सीसवाल में लीलाधर तरड़ के यहां हुआ था.

हरियाणा की बेटी ने किया कमाल: रेणु ने अपनी 12वीं की पढ़ाई आदमपुर के नार्दन इंटरनेशनल स्कूल से की थी. बाद में हिसार के छाजूराम मेमोरियल लॉ कॉलेज से एलएलबी और एलएलएम की पढ़ाई करने के बाद चंडीगढ़ से न्यायिक सेवा परीक्षा के लिए तैयारियां आरंभ की. अब रेणु ने मंगलवार को जारी परीक्षा परिणामों में अपनी कड़ी मेहनत और काबिलियत के दम पर सफलता हासिल कर इलाके का नाम रोशन किया है.

बहू ने भी बढ़ाया मान: वहीं, दृष्टि के ससुर सुनील मित्तल व जेठ नीतिश ने बताया कि उनकी बहु उत्तर प्रदेश के हापुड़ से है. हरियाणा न्यायिक सेवा परीक्षा पास कर यूपी के साथ-साथ हरियाणा का भी नाम रोशन किया है. अधिवक्ता नीतिश ने बताया कि उसके छोटे भाई जतिन मित्तल ने भी 2 साल पहले उत्तराखंड न्यायिक सेवा में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए वे वहां बतौर सिविल जज चयनित हुए हैं. वे वर्तमान में वहीं पर सेवाएं दे रहे हैं. दृष्टि के न्यायिक सेवा में चयनित होने से परिजनों, रिश्तेदारों में खुशी का माहौल है. घर पर भी जश्न का माहौल है.

ये भी पढ़ें:हरियाणा सरकार ने महम में बेटियों को दी सुविधा, रोड पर दौड़ेंगी 20 रोड़वेज बसें, चुनाव में हार के बाद कुंडू ने बंद की थी सुविधा

ये भी पढ़ें:हरियाणा के स्टील मैन दोरहाए शक्ति प्रदर्शन, बोले- नशा सिर्फ सामाजिक बुराई नहीं, बल्कि अपराध और बर्बादी का कारण

ABOUT THE AUTHOR

...view details