हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

मां तूने क्या किया...तीसरी बेटी होने पर दूधमुंही बच्ची को फरीदाबाद के अस्पताल में छोड़ा, पुलिस ने ढूंढ निकाला

हरियाणा के फरीदाबाद में तीसरी बेटी होने पर एक मां ने बच्ची को अस्पताल में छोड़ दिया. हालांकि पुलिस ने मां को ढूंढ निकाला.

Haryana Faridabad After having her third daughter the mother left her infant daughter in the hospital
तीसरी बेटी होने पर मां ने बच्ची को छोड़ा (Etv Bharat)

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 4 hours ago

फरीदाबाद :हरियाणा के फरीदाबाद में एक मां ने लगातार तीसरी बेटी होने के चलते अपनी फूल सी बेटी को अस्पताल में छोड़ दिया और भाग गई. हालांकि बाद में पुलिस ने इस कलियुगी मां को ढूंढ निकाला.

अस्पताल में बच्ची को छोड़कर फरार हुई मां :फरीदाबाद के बादशाह खान सिविल अस्पताल में पिछले दिनों एक मां अपनी तीन दिन की दुधमुंही बच्ची को अस्पताल के बेड पर लावारिस हालत में छोड़कर फरार हो गई थी. पुलिस ने अब बच्ची की मां के साथ-साथ उसके पिता को भी खोज निकाला है. फिलहाल बच्ची और उसके माता पिता से पूछताछ के बाद बच्ची को उनके हवाले कर दिया गया है.

तीसरी बेटी होने पर मां ने दूधमुंही बच्ची को अस्पताल में छोड़ा (Etv Bharat)

तीसरी बेटी होने से परेशान थी मां :पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि मूल रूप से औरंगाबाद की रहने वाली महिला अपने पति और दो बेटियों के साथ बल्लभगढ़ के पास रह रही थी. महिला को जब प्रसव पीड़ा हुई तो वो 29 सितंबर को बादशाह खान सिविल अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती हो गई और उसी शाम को उसने एक फूल सी मासूम बच्ची को जन्म दिया. लेकिन बच्ची के पैदा होने के बाद उसके पालन-पोषण को बोझ समझने वाली मां ने उसे छोड़ने का फैसला कर लिया और 31 सितंबर को जच्चा बच्चा वार्ड में ही बेड पर अपनी दुधमुंही नवजात बच्ची को छोड़कर खाना खाने के बहाने से वो फरार हो गई. कई घंटों बाद अस्पताल के स्टाफ को मां के भागने की जानकारी लगी तो उन्होंने बच्ची को अस्पताल के स्पेशल चिल्ड्रन केयर वार्ड में भर्ती करा दिया और इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दे दी. इसके बाद पुलिस ने उनकी तलाश शुरू कर दी.

पुलिस ने ढूंढ निकाला :महिला ने अस्पताल में भर्ती होते वक्त एक मोबाइल नंबर लिखाया था, वो भी स्विच ऑफ आ रहा था. लेकिन पुलिस ने हार नहीं मानी और उनकी तलाश जारी रखी और आखिरकार बल्लभगढ़ से उन्हें ढूंढ निकाला. बच्ची के माता-पिता ने पुलिस को बताया कि उनके पास पहले ही दो बेटियां थी. उन्हें बेटा होने की इच्छा थी लेकिन बेटी हो गई. तीन-तीन बेटियों को कैसे पालेंगे, इसी के डर से वे बेटी को अस्पताल में ही छोड़कर फरार हो गए थे लेकिन अब उन्हें अपने किए पर पछतावा हो रहा है.

हरियाणा समेत देश की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए ईटीवी भारत ऐप डाउनलोड करें. यहां आपको मिलेंगी तमाम बड़ी ख़बरें, हर बड़ा अपडेट, वो भी सबसे सटीक और डिटेल एनालिसिस के साथ - Download App

ये भी पढ़ें :हरियाणा के यमुनानगर में बस का ब्रेक फेल, डिवाइडर से टकराने से हो गया बड़ा हादसा

ये भी पढ़ें :हरियाणा में मुर्गे को लेकर मर्डर, हिसार में हाथापाई के बीच धारदार हथियार से कर डाली हत्या

ये भी पढ़ें :डिप्थीरिया से रहिए सावधान, ऐसे बच सकती है आपकी जान

ABOUT THE AUTHOR

...view details