हरियाणा

haryana

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 4 hours ago

Updated : 9 minutes ago

ETV Bharat / state

Haryana Live: कल पीएम नरेन्द्र मोदी की गोहाना में रैली, राहुल गांधी ने बेरोजगारी के मुद्दे पर हरियाणा सरकार को घेरा, दलितों को लेकर नायब सैनी का कांग्रेस पर वार, हुड्डा ने सैलेजा को दी जन्मदिन की बधाई - Haryana Live

Haryana AssHaryana Assembly Election 2024embly Election 2024
Haryana Assembly Election 2024 (ETV Bharat)

हरियाणा में चुनाव प्रचार के 9 दिन बचे हैं. ऐसे में सभी राजनीतिक दल चुनावी मैदान में हैं. हर कोई उम्मीदवार अपनी जीत का दावा कर रहा है. इस बीच बीजेपी और कांग्रेस के दिग्गज नेताओं की रैलियों का दौर भी जारी है. हरियाणा की राजनीति में आज क्या रहेगा खास? ये जानने के लिए पेज को रिफ्रेश करते रहें.

LIVE FEED

2:36 PM, 24 Sep 2024 (IST)

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का हरियाणा दौरा

विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए कल पीएम नरेंद्र मोदी हरियाणा आ रहे हैं. वे कल गोहाना में जनसभा को संबोधित करेंगे. दोपहर करीब 12:00 बजे रैली का आयोजन होगा. प्रधानमंत्री की रैली को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गयी है. सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कड़े बंदोबस्त किए गए हैं.

1:39 PM, 24 Sep 2024 (IST)

सीएम पद पर दावेदारी

सीएम पद की दावेदारी पर कांग्रेस सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि "हर कोई सीएम बनना चाहता है. शैलजा जी और भूपेंद्र सिंह हुड्डा जी भी सीएम बनना चाहते होंगे. हम तीनों के अलावा यह किसी और का भी अधिकार हो सकता है. अंत में फैसला खड़गे जी और राहुल गांधी जी को करना है. वे जो भी फैसला लेंगे, वह हमें स्वीकार्य होगा."

11:29 AM, 24 Sep 2024 (IST)

राहुल गांधी का हरियाणा सरकार पर निशाना

राहुल गांधी 26 सितंबर को चुनावी दौरे पर हरियाणा आने वाले है. लेकिन अपने दौरे के पहले उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधा है. उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि "क्यों Dunki हुए हरियाणा के युवा? भाजपा द्वारा फैलाई गई ‘बेरोज़गारी की बीमारी’ की कीमत लाखों परिवार अपनों से दूर हो कर चुका रहे हैं. अमेरिका यात्रा के दौरान हरियाणा के उन युवाओं से मुलाकात हुई जो घर परिवार से दूर खुद को पराए मुल्क में खपा रहे हैं. भारत लौटने पर जब उनके परिवार से मिला तो उनकी आंखें दर्द से छलक उठी. अवसरों के अभाव ने बच्चों से उनके पिता और बुजुर्गों से उनके बुढ़ापे का सहारा दूर कर दिया है. 10 वर्षों में भाजपा ने हरियाणा समेत देशभर के युवाओं से रोज़गार के अवसर छीन कर उनके साथ घनघोर अन्याय किया है. टूटे भरोसे और हारे मन से मजबूर हो कर युवा ‘यातनाओं की यात्रा’ कर रहे हैं. डार से बिछड़े इन प्रवासी पंछियों को अगर अपने देश में, अपनों के बीच बस जीविका कमाने का मौक़ा भी मिले तो ये अपना वतन कभी नहीं छोड़ेंगे. हमारा संकल्प है कि कांग्रेस सरकार बनते ही हम हरियाणा में एक ऐसी व्यवस्था बनाएंगे जिसमें युवाओं को सपनों के लिये अपनों से दूर नहीं होना पड़ेगा.

11:21 AM, 24 Sep 2024 (IST)

कुमारी शैलजा को जन्मदिन की बधाई

हुड्डा गुट और कुमारी शैलजा के बीच तनातनी की खबरों के बीच नेता प्रतिपक्ष भपेंद्र सिंह हुड्डा ने कुमारी शैलजा को एक्स पर जन्मदिन की बधाई दी है. उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया है कि "कांग्रेस महासचिव, उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस प्रभारी, पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं सांसद बहन@kumari_seljaजी को जन्मदिवस के अवसर पर बहुत-बहुत बधाई व शुभकामनाएं. मैं ईश्वर से आपके उत्तम स्वास्थ्य और दीर्घायु जीवन की कामना करता हूं."

11:05 AM, 24 Sep 2024 (IST)

कांग्रेस पर नायब सैनी का वार

हरियाणा में दलितों को लेकर राजनीति तेज हो गयी है. हर दल अपने को दलितों का सबसे बड़ा हितैषी साबित करने में लगा है. इसी क्रम में नायब सैनी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर कांग्रेस पर निशाना साधा है. उन्होंने लिखा है कि "जिसके पैरों में सालों तक नाल ठोंकी गई हो,उनसे लोहे का स्वाद नहीं पूछते! हरियाणा के दलितों को ये बताने की ज़रूरत नहीं है कि कांग्रेस और हुड्डा का शासन दलितों के लिए कितना ख़तरनाक और हिंसक था,जिसके डरावने सपने उन्हें आज भी आते हैं. दलित उत्पीड़न के सभी मामलों में हुड्डा सरकार की साफ मिलीभगत थी या मौन समर्थन था. महज एक कुत्ते के भौंकने पर मिर्चपुर में उस दलित बेटी को जिंदा जला दिया गया,जो ऑफिसर बनने वाली थी. वो खौफनाक मंजर चाहे गोहाना हो या मिर्चपुर या भगाना कैलेंडर में ये सारी काली तारीखें,हुड्डा के राज के समय की ही मिलेंगी. दरअसल कांग्रेस का आचरण ही दलित विरोधी हैं. इन्होंने बाबा साहब अंबेडकर से लेकर,बाबू जगजीवन राम,सीताराम केसरी,अशोक तंवर और अब एक दलित महिला नेत्री तक सबको अपमानित और तिरस्कृत किया है. कांग्रेस के नेता राहुल गांधी विदेशी धरती से खुलेआम कहते हैं कि दलितों और वंचितों का आरक्षण खत्म करना है. दरअसल ये उनकी पुरानी वंशानुगत मानसिकता है. इनका काम ही है बहका कर वोट लो और बाद में खुलकर अत्याचार करो. दबंगई और दहशत ये कांग्रेस के हथियार हैं,जिनसे सबसे ज्यादा पीड़ित हमारा दलित समाज ही होता है.

10:27 AM, 24 Sep 2024 (IST)

कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा का चुनावी कार्यक्रम

फतेहाबाद के भिरडाना गांव की अनाज मंडी में दीपेंद्र हुड्डा की जनसभा है. इसके बाद दीपेंद्र रतिया विधानसभा के भिरडाना मुख्य चौक पर लोगों को संबोधित करेंगे. सिरसा की रानियां सीट पर पन्नीवाला मोटा में स्पोर्ट्स स्टेडियम जीएसएसएस में दीपेंद्र का कार्यक्रम होगा. इसके बाद सिरसा जिले के बनी गांव में जनसभा को संबोधित करेंगे. कलांवली सीट पर राधा स्वामी सत्संग ब्यास के मैदान/पंचायती मैदान सिकंदरपुर में जनसभा करेंगे. शाम 4 बजे सिरसा जिले के सिकंदरपुर गांव में जनसभा को संबोधित करेंगे. शाम 6 बजे सिरसा के बेगू रोड स्थित रिधि सिद्धि रिसॉर्ट में जनसभा को संबोधित करेंगे.

10:20 AM, 24 Sep 2024 (IST)

हरियाणा एसीबी ने सोनीपत से पीएफ डिपार्टमेंट अधिकारी को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया

सोनीपत: हरियाणा एसीबी की सोनीपत यूनिट की बड़ी कार्रवाई, पीएफ डिपार्टमेंट अधिकारी को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों किया गया गिरफ्तार, गिरफ्तार पीएफ डिपार्टमेंट अधिकारी मुकेश को 2 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए किया गया गिरफ्तार, सोनीपत के महीपुर गांव में स्तिथ एक निजी स्कूल संचालक से पीएफ संबंधित मामले में मांगी गई थी रिश्वत. सोनीपत एसीबी टीम के अधिकारी आज गिरफ्तार आरोपी मुकेश को आज कोर्ट में करेंगे पेश.

10:19 AM, 24 Sep 2024 (IST)

करनाल में बीजेपी का चुनावी कार्यक्रम

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल, हरियाणा जन चेतना पार्टी(वी) सुप्रीमो एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री विनोद शर्मा अंबाला शहर सेक्टर 9 अग्रवाल भवन में भाजपा प्रत्याशी असीम गोयल के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगे. इस मौके पर भारी संख्या में बीजेपी के कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे. केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल लोगों को जीत का मंत्र देंगे और इस कार्यक्रम में लोगों को संबोधित भी करेंगे.

10:16 AM, 24 Sep 2024 (IST)

जननायक जनता पार्टी के आज के चुनावी कार्यक्रम

जननायक जनता पार्टी के अध्यक्ष डॉक्टर अजय सिंह चौटाला. (डबवाली) गांव नुहियांवाली और चौटाला में जनसभाएं करेंगे. उनके अलावा पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला (नूंह-तिगांव-उचाना) में बडकली चौक और तिगांव में खेड़ी कलां में जनसभा करेंगे. जेजेपी-एएसपी उम्मीदवार दिग्विजय चौटाला (डबवाली) गांव जगमालवाली, असीर, हस्सू, नौरंग, तिगड़ी, चटठा, फुल्लो, पनीवाला मोरिका, जोगेवाला व डबवाली गांव. नैना चौटाला (उचाना) गांव मंगलपुर, सुरबुरा, नचार खेड़ा, दुर्जनपुर, काकडोद, मखंड, बड़ोदा व पालवां.

10:14 AM, 24 Sep 2024 (IST)

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी का फरीदाबाद दौरा

हरियाणा के कार्यवाहक सीएम नायब सैनी आज फरीदाबाद के दौरे पर रहेंगे. सीएम यहां दोपहर 2 बजे फरीदाबाद आएंगे. इस दौरान वो नवीन नगर इलाके में जनसबा को संबोधित करेंगे. बता दें कि नवीन नगर तिगांव विधानसभा क्षेत्र के करीब पड़ता है. तिगांव विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी के प्रत्याशी राजेश नागर चुनावी मैदान में हैं.

Last Updated : 9 minutes ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details

संबंधित ख़बरें