दिल्ली

delhi

हरियाणा में चुनाव, दिल्ली में हुड्डा और खट्टर के आवास की परिक्रमा कर रहे नेता, जानिए क्या है हाल - HARYANA ASSEMBLY ELECTION 2024

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Sep 3, 2024, 5:26 PM IST

Haryana Assembly Election 2024: कांग्रेस से टिकट के दावेदार दीपेंद्र सिंह हुड्डा और कुमारी शैलजा के आवास पर दिल्ली में डेरा जमाए हुए हैं. वहीं, भाजपा से टिकट के दावेदार राष्ट्रीय कार्यालय और मनोहर लाल खट्टर के आवास का चक्कर लगा रहे हैं.

हरियाणा विधानसभा चुनाव
हरियाणा विधानसभा चुनाव (Etv Bharat)

दिल्ली में कांग्रेस और भाजपा नेताओं का जमावड़ा (etv bharat)

नई दिल्ली: हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए 5 अक्टूबर को मतदान होना है. ऐसे में भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों से हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लड़ने के दावेदार दिल्ली में बड़े नेताओं के घरों की परिक्रमा करने में लगे हुए हैं. कांग्रेस से टिकट के दावेदार नेता हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के सांसद पुत्र दीपेंद्र सिंह हुड्डा के सरकारी आवास 15 पंत मार्ग पर बीते 8 दिनों से जमावड़ा लगाए हुए हैं. सुबह आठ बजते ही कांग्रेस के टिकट लेने वाले नेताओं की हुड्डा के आवास पर गाड़ियों की कतारें लगनी शुरू हो जाती है.

हरियाणा की बवानीखेड़ा सीट से दावेदारी कर रहे रतन कुमार बड़गुर्जर ने हुड्डा के आवास से बाहर निकल कर बताया कि उनकी सीट पर 80 लोगों ने टिकट की दावेदारी पेश की थी. उसमें से चार या पांच नाम स्क्रीनिंग कमेटी ने तय करके आगे पार्टी हाईकमान के पास भेजने की तैयारी की है. उन्होंने कहा कि मुझे टिकट मिले या किसी अन्य को, पार्टी जिसको भी टिकट देगी उसको चुनाव लड़ाएंगे.

कांग्रेस के दावेदारों ने कहाः वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के खिलाफ करनाल से पिछला विधानसभा चुनाव और मौजूदा मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के खिलाफ विधानसभा उपचुनाव लड़ चुके कांग्रेस नेता सरदार तरलोचन सिंह भी अपनी टिकट की दावेदारी पेश किए हैं. उन्होंने बताया कि मैंने भूपेंद्र सिंह हुड्डा से मिलकर उनसे कह दिया है कि चाहे मुझे टिकट मिले चाहे आप किसी अन्य को टिकट दें. लेकिन, हम आपको हरियाणा का मुख्यमंत्री देखना चाहते हैं. पिछले 10 साल में करनाल सीएम सिटी न होकर क्राइम सिटी बन गई है.

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने एक महीने पहले चुनाव के समय कहा था कि मैं चुनाव जीतने के बाद करनाल में रहूंगा लेकिन अब वो करनाल की सीट छोड़कर भागने के चक्कर में हैं. कभी लाडवा से चुनाव लड़ने की खबर आती है तो कभी कभी कहीं से. मैं मुख्यमंत्री को चैलेंज करता हूं वह करनाल से विधानसभा चुनाव लड़कर दिखाएं. इसी तरह कांग्रेस की वरिष्ठ नेता कुमारी शैलजा के साउथ एवेन्यू स्थित आवास पर टिकट के 40 से 50 दावेदार डेरा डाले हुए हैं. इनमें से बहुत से नेताओं की कुमारी शैलजा से मुलाकात हो चुकी है. उन्होंने बताया कि उन्हें टिकट का आश्वासन मिला है. एक-दो दिन में सूची आने की संभावना है.

शैलजा के आवास पर भी चहलकदमीःरेवाड़ी जिले की बावल सुरक्षित विधानसभा सीट से टिकट की दावेदारी कर रहे यूथ कांग्रेस के नेता एवं पार्षद प्रवीण चौधरी ने बताया कि टिकट को लेकर लगातार बहन जी से मुलाकात कर रहे हैं. शैलजा जी से मेरे दादाजी के जमाने से संबंध हैं. पूरे परिवार को जानती हैं और मेरा पूरा परिवार कांग्रेस पार्टी में अलग-अलग पदों पर सेवा करता रहा है.

फतेहाबाद जिले की रतिया सुरक्षित सीट से टिकट की दावेदारी कर रहे मोहनलाल ने कहा कि वर्ष 1996 से कुमारी शैलजा से जुड़े हुए हैं. पूर्व सरपंच रहे हैं और टिकट की दावेदारी कर रहे हैं. टिकट किसको मिलता है यह घोषणा होने के बाद ही पता चल पाएगा. फिलहाल अभी सभी दावेदारों को टिकट की उम्मीद है.

भाजपा में मनोहर लाल खट्टर के आवास पर भी पहुंच रहे टिकट के दावेदार:हरियाणा भाजपा में टिकट मांगने वाले अधिकतर दावेदार भाजपा के राष्ट्रीय कार्यालय पर ही डेरा डाले हुए हैं. लेकिन कुछ लोग हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के आवास पर जाकर भी अपनी पैरवी कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details