उत्तराखंड

uttarakhand

आपराधिक घटनाओं पर SSP ने लिया सख्त एक्शन, SSI और चौकी प्रभारी समेत 5 को किया लाइन हाजिर - Haridwar SSP action

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 13, 2024, 7:19 AM IST

Action Against Policemen And Officers हरिद्वार जनपद में बढ़ते आपराधिक मामलों को लेकर एसएसपी प्रमेन्द्र सिंह डोबाल सख्त एक्शन लिया है. एसएसपी ने एसएसआई और चौकी प्रभारी समेत पांच को लाइन हाजिर किया है.साथ ही लापरवाही बरतने वाले पुलिस अधिकारियों व कर्मियों पर कार्रवाई कर सख्त संदेश देने की कोशिश की है.

Haridwar SSP Pramendra Singh Dobal
हरिद्वार एसएसपी प्रमेन्द्र सिंह डोबाल (Photo- ETV Bharat)

हरिद्वार: धर्मनगरी हरिद्वार में आपराधिक घटनाओं का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है, जो पुलिस-प्रशासन के लिए चुनौती खड़ी कर रहा है. जनपद में विगत कुछ दिनों में आपराधिक घटनाओं में अचानक आई तेजी व पुलिस की सुस्त कार्रवाई और लापरवाही पाए जाने पर एसएसपी प्रमेन्द्र सिंह डोबाल ने कड़ी कार्रवाई की है. एसएसपी प्रमेन्द्र सिंह डोबाल ने कई दरोगा एवं सिपाहियों को लाइन हाजिर किया गया है. जबकि एसएचओ मंगलौर का स्पष्टीकरण मांगा. साथ ही पुलिस को अलर्ट मोड पर काम करने के निर्देश दिए.

कोतवाली ज्वालापुर क्षेत्रांतर्गत दिनांक 1 सितंबर को श्रीबालाजी ज्वेलर्स में दिनदहाड़े हथियारों के बल पर डकैती व दिनांक 3 सितंबर को अवधूत मंडल आश्रम के नजदीक मॉर्निंग वॉक हेतु निकली महिला से चेन स्नेचिंग एवं गोली चलने की घटनाओं को एसएसपी प्रमेन्द्र सिंह डोबाल ने गंभीरता से लिया है. एसपी सिटी को उपरोक्त मामलों में जांच सौंपी गई. जांच रिपोर्ट में प्रथम दृष्टया पुलिस अधिकारियों की लापरवाही एवं उदासीनता परिलक्षित होने पर वरिष्ठ उप निरीक्षक ज्वालापुर राजेश बिष्ट एवं उप निरीक्षक वीरेंद्र सिंह नेगी (तत्कालीन प्रभारी चौकी रेल) को एसएसपी द्वारा तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर किए जाने के आदेश जारी किए हैं.

देहात क्षेत्र में कोतवाली मंगलौर क्षेत्रांतर्गत चौकी कस्बा बाजार रुड़की, मंगलौर हाईवे पर 9 सितंबर को तीन अज्ञात बाइक सवारों द्वारा पीड़ित की आंखों में मिर्ची पाउडर डालकर उसका बैग छीनकर ले जाने की घटना पर एसएसपी ने सीओ मंगलौर को उक्त प्रकरण की जांच सौंपी है.चौकी प्रभारी उप निरीक्षक नवीन नेगी एवं बीट/चेतककर्मी हैड कांस्टेबल मनोज मिनान व कांस्टेबल उत्तम सिंह को एसएसपी द्वारा तत्काल लाइन हाजिर किए जाने के आदेश जारी किए हैं. कप्तान प्रमेन्द्र सिंह डोबाल ने कहा कि लापरवाह अधिकारी/कर्मचारी को बख्शा नहीं जाएगा.

पढ़ें-उत्तराखंड के बाद छत्तीसगढ़ में भी बड़ी लूट, वारदात का स्टाइल हरिद्वार डकैती जैसा, कनेक्शन ढूंढने में लगी पुलिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details