झारखंड

jharkhand

हुसैनाबाद की हरही नदी उफान पर, पुल के ऊपर बह रहा पानी - Heavy Rain in Palamu

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Sep 15, 2024, 8:39 PM IST

Heavy rain in Palamu. शनिवार रात से लगातार हो रही बारिश की वजह से पलामू के हुसैनाबाद में बाढ़ जैसे हालात उत्पन्न हो गए हैं. हरही नदी उफान पर है. बारिश के कारण अगले दो दिनों तक बिजली भी बाधित रहेगी.

harhi-river-overflow-bridge-heavy-rain-palamu
बारिश से लोगों का हाल बेहाल (ईटीवी भारत)

पलामू: शनिवार रात से लगातार हो रही बारिश से जिला के हुसैनाबाद अनुमंडल के कई क्षेत्रों में नदियां, नाला और तलाब उफान पर है. हुसैनाबाद शहर स्थित जपला-हैदरनगर मुख्य पथ के हरही नदी का पानी पुल के ऊपर से बह रहा है. इससे आने-जाने वाले वाहनों को काफी कठिनाई हो रही है. जपला-छतरपुर मुख्य मार्ग के चवाचटान गांव के समीप मुख्य पथ पर पानी दो फीट बढ़ गया है. वहीं इलाके के सभी नदी, नाले व तालाब भर गये हैं.

हुसैनाबाद के अनुमंडल पदाधिकारी पियुष सिन्हा, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मुकेश कुमार महतो, अंचलाधिकारी पंकज कुमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी रौशन कुमार व हुसैनाबाद थाना प्रभारी संजय कुमार यादव विभिन्न माध्यमों से लगातार लोगों को सलाह दे रहे हैं. लोगों को लगातार नदी, नाला और तालाब के नजदीक नहीं जाने की बात कह रही है. अधिकारी ने सोन और कोयल नदी में मछली पकड़ने वाले लोगों को भी नदी में नहीं जाने की हिदायत दी है. भारी बारिश की वजह जगह-जगह पेड़ भी गिरे हैं. बारिश से काफी जनजीवन प्रभावित हुआ है.

33 केवीए के दो खंभा नदी में गिरा, दो दिनों तक नहीं मिलेगी बिजली

शनिवार की रात हुई मुसलाधार बारिश से हुसैनाबाद की बिजली व्यवस्था को चरमरा दिया है. खंभे के ऊपर पानी की तेज धारा की वजह से उसे उठाना संभव नहीं है. बिजली विभाग के कनीय अभियंता प्रदीप कुमार सिंह ने बताया कि तेज बारिश की वजह दो खंभे पूरी तरह गिर गए हैं. इससे देवरी, चौकड़ी, मोहम्मदगंज व हुसैनाबाद प्रखंड परिसर के सब स्टेशन से बिजली आपूर्ती बंद रहेगी.

इंजीनियर संजय कुमार ने कहा कि पानी का बहाव कम होने पर खंभों को ठीक करायी जाएगी. इसे ठीक कराने में दो से तीन दिनों का समय लग सकता है. लोगों से धैर्य रखने की बात कही और कहा विभाग पूरी तत्परता के साथ लगा हुआ है. जितनी जल्दी संभव होगा बिजली चालू करा दी जाएगी. शनिवार की रात से लगातार बिजली बंद रहने से आम लोगों की परेशानी बढ़ गई है. घरों में पानी के साथ-साथ इलेक्ट्रॉनिक उपकरण भी बंद हो गए हैं. इलेक्ट्रॉनिक मोबाइल दुकानदार भी परेशान हैं.

ये भी पढ़ें-पलामू में मूसलाधार बारिश, निचले इलाके के घरों के भरा पानी, किसानों के खिले चेहरे - Rain in Palamu

देश के इस इलाके में बदल रहा है बारिश का पैटर्न! वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट के लिए चुना गया है यह क्षेत्र - One District One Product

पलामू में आफत की बारिश! कई गांव में घुसा बाढ़ का पानी - heavy rain in Palamu

ABOUT THE AUTHOR

...view details