झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

विवाद में आया हफीजुल हसन का शपथ ग्रहण! नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी ने राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन - Hafizul Hasan Oath

Hafizul Hasan swearing controversy. हेमंत मंत्रिमंडल में शामिल हफीजुल हसन का शपथ ग्रहण विवादों में आ गया है. भाजपा ने हफीजुल के शपथ पर एतराज जताते हुए राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा है. जानिए क्या है मामला.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Jul 8, 2024, 11:02 PM IST

Hafizul Hasan Oath
राज्यपाल को ज्ञापन सौंपते नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी. (फोटो-ईटीवी भारत)

रांची: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के कैबिनेट मंत्री के रूप में सोमवार को शपथ लेने वाले हफीजुल हसन अंसारी के शपथ पर भारतीय जनता पार्टी ने एतराज जताते हुए राज्यपाल से हफीजुल हसन अंसारी को दोबारा संविधान के अनुरूप शपथ दिलाने और दोबारा शपथ होने तक मंत्री पद से मुक्त रखने की मांग की है.

राज्यपाल को ज्ञापन सौंपने के बाद जानकारी देते नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी. (वीडियो-ईटीवी भारत)

भाजपा को इस बात पर है एतराज

भारतीय जनता पार्टी के नेता और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अमर बाउरी और मुख्य सचेतक बिरंची नारायण ने सोमवार को झारखंड के राज्यपाल से मुलाकात कर एक ज्ञापन सौंपा है. जिसमें उन्होंने उल्लेख किया है कि सोमवार को हेमंत सोरेन ने अपने मंत्रिपरिषद का विस्तार किया. राजभवन के बिरसा मंडप में पद और गोपनीयता की शपथ के दौरान मधुपुर के विधायक हफिज़ु‌ल हसन अंसारी ने जिस तरह से धार्मिक पंक्ति के साथ शपथ की शुरुआत की यह संविधान विरुद्ध और गैर संवैधानिक है. ऐसे में राज्यपाल से हफीजुल हसन अंसारी को पुनः शपथ दिलाने और तब तक उन्हें मंत्री पद से मुक्त करने की मांग की है.

राज्यपाल ने न्याय संगत कार्रवाई का दिया भरोसा

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन ने ज्ञापन पर न्याय संगत कार्रवाई का भरोसा दिलाया है. अमर बाउरी ने कहा कि ऐसे लोगों के लिए पहले धर्म है, फिर संविधान. यह संविधान की सिर्फ झूठी दुहाई देते हैं और संविधान की दुहाई देने वाले लोग चुप हैं.

विधानसभा चुनाव सह प्रभारी ने भी एक्स पर इस मुद्दे को उठाया

असम के मुख्यमंत्री और झारखंड विधानसभा चुनाव के सह प्रभारी हिमंत बिश्वा सरमा ने भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर पूछा है कि झारखंड में मंत्री ऐसे शपथ लेते हैं?

ये भी पढ़ें-

हेमंत कैबिनेट के मंत्रियों को मिला पोर्टफोलियोः जानें, किसको मिला कौन-सा विभाग - Hemant Soren cabinet

मंत्री बनने के बाद इरफान अंसारी और दीपिका पांडे ने राहुल-खड़गे का जताया आभार, कहा - उम्मीदों पर खरा उतरने की करेंगे पूरी कोशिश - Jharkhand Ministers

हेमंत मंत्रिमंडल में इरफान अंसारी, दीपिका पांडेय और बैद्यनाथ राम की एंट्री, बसंत सोरेन का पत्ता कटा - Jharkhand political updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details