हरियाणा

haryana

गुरुग्राम में फर्जी कॉल सेंटर का पर्दाफाश, विदेशियों को लगाया जा रहा था चूना, 4 महिलाओं समेत 20 गिरफ्तार - Gurugram fake call center exposed

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Aug 25, 2024, 12:10 PM IST

Gurugram Fake Call Center Exposed: हरियाणा के गुरुग्राम के सोहना रोड पर फ्लोरा एवेन्यू 33 सोसायटी के तीन फ्लैटों में चल रहे फर्जी कॉल सेंटर का पुलिस ने पर्दाफाश किया है. यहां से चार महिलाओं समेत 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

Gurugram Fake Call Center Exposed
Gurugram Fake Call Center Exposed (Etv Bharat)

गुरुग्राम:साइबर सिटी गुरुग्राम के सोहना रोड पर फ्लोरा एवेन्यू 33 सोसायटी के तीन फ्लैटों में चल रहे फर्जी कॉल सेंटर का पुलिस ने पर्दाफाश किया है. यहां से चार महिलाओं समेत 20 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. बताया जा रहा है कि आरोपी ऑनलाइन तकनीकी सहायता देने के बहाने विदेशी नागरिकों को ठग रहे थे. आरोपियों के पास से 25 मोबाइल फोन, 50 हजार कैश और 12 से ज्यादा लैपटॉप बरामद किए गए हैं.

20 आरोपी गिरफ्तार: मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस को सूचना मिली थी कि फ्लोरा एवेन्यू 33 सोसायटी के एक फ्लैट ए-20,21 और 22 में फर्जी कॉल सेंटर चलाया जा रहा है. जिसमें ऑनलाइन तकनीकी सहायता देने के बहाने विदेशी नागरिकों को ठगा जा रहा है. सूचना मिलने के बाद साइबर क्राइम पुलिस टीम ने छापेमारी की. जहां कुल 20 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही आरोपियों के कब्जे से मोबाइल, लैपटॉप और कैश भी बरामद किए गए हैं.

पुलिस पूछताछ में खुलासा: पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी महेंद्र सिंह इस कॉल सेंटर का मैनेजर है. यह अपने साथियों और कर्मचारियों के साथ मिलकर इस कॉल सेंटर को चलाता है. कॉल सेंटर के मालिक ने पुलिस को बताया कि मई 2024 से अपने साथी आरोपियों के साथ मिलकर यह काम कर रहा है. ये लोग विदेशी मूल के नागरिकों को Tech support की कस्टमर केयर सर्विस प्रदान देने के नाम पर ठगी करते है. ज्यादातर आरोपी मणिपुर, नागालैंड और नेपाल के मूल निवासी है.

विदेशियों को ठगते थे शातिर: पुलिस ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ साइबर क्राइम साउथ थाने में बीएनएस और आईटी एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई है. पूछताछ में पता चला कि महेंद्र बजरंग सिंह कॉल सेंटर का मैनेजर है. जो मई महीने से इन किराए के फ्लैटों में चलाया जा रहा है. आरोपी तकनीकी सहायता से विदेशियों को ठगते थे.

ये भी पढ़ें:CHC संचालक से एक लाख रुपये लूटने वाले 3 आरोपी गिरफ्तार, पहचान के निकले शख्स - Robbery in Jind

ये भी पढ़ें:कनाडा में जॉब दिलाने का झांसा देकर 21 लाख से ज्यादा की ठगी, दो आरोपियों को खिलाफ केस दर्ज - Canada Job Fraud

ABOUT THE AUTHOR

...view details