हरियाणा

haryana

गुरुग्राम में साइबर फ्रॉड: ऑनलाइन गाय खरीदना युवक को पड़ा महंगा, पल भर में हुआ ठगी का शिकार

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Feb 28, 2024, 8:30 AM IST

Gurugram Cyber Fraud: गुरुग्राम में साइबर फ्रॉड का एक अलग तरीके का मामला सामने आया है. एक व्यक्ति ऑनलाइन गाय खरीदने के चक्कर में साइबर ठगी का शिकार हो गया है. क्या है पूरा मामला जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर.

Cyber fraud in buying cow online
ऑनलाइन गाय खरीदने के चक्कर में साइबर फ्रॉड

गुरुग्राम: हरियाणा के विभिन्न जिलों में आए दिन साइबर फ्रॉड की एक से बढ़कर एक हैरान करने वाली घटनाएं सामने आ रही हैं. साइबर सिटी गुरुग्राम में साइबर क्राइम थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस बार ऑनलाइन गाय खरीदने के चलते एक व्यक्ति के साथ धोखाधड़ी को अंजाम दिया गया.

गुरुग्राम में साइबर फ्रॉड: पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार गैरतपुर बास के रहने वाले पीड़ित सुखबीर ने साइबर थाना साउथ में दी शिकायत में कहा है कि उसने 19 जनवरी को गाय खरीदने के लिए ऑनलाइन सर्च किया. ऑनलाइन नंबर मिलने के बाद एक व्यक्ति के संपर्क में आया. जिसके बाद उस नंबर से सुखबीर के पास गाय की फोटो आने लगी. ऐसे में फ्रॉड के झांसे में आकर पीड़ित ने चार गाय बुक कर दी और रुपए ट्रांसफर कर दिए. बाद में पीड़ित को पता चला कि वह साइबर क्राइम के शिकार हो चुका है. पीड़ित ने पुलिस को बताया कि उसके साथ साइबर ठगी हुई है. पीड़ित ने इस ट्रांजेक्शन के सबूत भी पुलिस को दे दिए हैं. पीड़ित ने पुलिस से गुहार लगाई है कि उसके साथ हुए धोखाधड़ी के रुपए उसे वापस दिलाया जाए.

ऑनलाइन गाय खरीदने के चक्कर में साइबर फ्रॉड

ऑनलाइन गाय खरीदना पड़ा महंगा: डीसीपी सिद्धांत जैन ने मामले की पुष्टि की है. उन्होंने कहा है "सुखबीर नामक व्यक्ति गैरतपुर बास के रहने वाले हैं. उन्होंने गाय खरीदने के लिए ऑनलाइन सर्च किया था. जहां से उन्हें एक मोबाइल नंबर मिला, उस व्यक्ति से सुखबीर की बात हुई. जिसके बाद सुखबीर आरोपी के झांसे में आ कर बिना जांच पड़ताल किए आरोपी के अकाउंट में 4 बार में करीब 30,000 रुपए भेज दिए. उसके बाद से आरोपी से सुखबीर की बात नहीं हुई. तब सुखबीर को ठगी को एहसास हुआ. फिलहाल पीड़ित की शिकायत पर मामला दर्ज कर आगामी तफ्तीश जारी है."

ये भी पढ़ें:हरियाणा में हैरान करने वाली साइबर ठगी, 3 बैंक मैनेजर गिरफ्तार

ये भी पढ़ें:बुजुर्ग मां को साइबर ठगों ने 7 घंटे तक रखा डिजिटल अरेस्ट, AI के माध्यम आवाज बदलकर ऐंठे 4 लाख, ऐसे जाल में फंसी महिला

ABOUT THE AUTHOR

...view details