हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

हरियाणा में दिवाली पर ग्रीन पटाखों के लिए मिल रहा लाइसेंस, जल्दी करें आवेदन

चंडीगढ़ की तरह पंचकूला में भी ग्रीन दिवाली मनाई जायेगी. ग्रीन पटाखों के अस्थाई लाइसेंस के आवेदन मांगे गये हैं.

GREEN CRACKERS IN PANCHKULA
पंचकूला में मनेगी ग्रीन दिवाली (Photo- ETV Bharat)

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 4 hours ago

पंचकूला: चंडीगढ़ की तरह इस बार पंचकूला में भी ग्रीन दिवाली मनाई जाएगी. शहर में ग्रीन पटाखों की ही दुकानें सज सकेंगी. क्योंकि जिला प्रशासन ने पर्यावरण के मद्देनजर प्रदुषण से बचाव के लिए इस बार दिवाली पर केवल ग्रीन पटाखों के लिए ही अस्थाई लाइसेंस दिया है. लाइसेंस के लिए प्रशासन ने आवेदन मांगे हैं.

पटाखों के लिए 20 जगह निर्धारित-जिला उपायुक्त डॉक्टर यश गर्ग ने बताया कि प्रशासन द्वारा दीपावली के मद्देनजर ग्रीन पटाखों की बिक्री के लिए 20 अस्थाई स्थान और स्टॉल निर्धारित किए गए हैं. स्टॉल पर ग्रीन पटाखों की बिक्री के लिए उपमण्डल स्तर पर अस्थाई लाइसेंस के लिए आवेदन मांगे गए हैं.

26 अक्टूबर 2 बजे तक करें आवेदन-जिला उपायुक्त ने बताया कि उपमण्डल पंचकूला में ग्रीन पटाखो के अस्थाई लाईसेंस के लिए 26 अक्तूबर 2024 की दोपहर 2 बजे तक आवेदन पत्र उपमण्डल अधिकारी (नागरिक) लघु सचिवालय सेक्टर-1 पंचकूला में स्वीकार किए जाएंगे. आवेदन प्राप्ति के बाद 26 अक्तूबर 2024 की शाम 5 बजे ड्रॉ निकाला जाएगा. उन्होंने बताया कि आवेदक को आवेदन पत्र फार्म एई-6, रिहायशी प्रमाण पत्र, पेन कार्ड, आधार कार्ड, लाइसेंस ट्रेडर नंबर से ग्रीन पटाखे खरीद का प्रमाण पत्र और 500 रूपये का ई-चालान लगाना होगा.

इन जगहों पर लगेंगे स्टॉल- उपायुक्त डॉक्टर यश गर्ग ने बताया कि पंचकूला शहर के लिए हैफेड भवन के पीछे पार्किंग में 13 स्टॉल की संख्या निर्धारित की गई है. इसके अलावा रामगढ़ के राजकीय सीनियर सैकेण्डरी स्कूल में दो स्टॉल, बरवाला के राजकीय सीनियर सैकेण्डरी स्कूल में दो स्टॉल और रायपुररानी के नेताजी स्टेडियम में तीन स्टॉल निर्धारित किये गए हैं.

ये भी पढ़ें- चंडीगढ़ प्रशासन ने दशहरा, दीपावली और गुरु पर्व के लिए दी ग्रीन पटाखे जलाने की अनुमति, तय किया ये समय

ये भी पढ़ें- दिवाली में चलेंगे सिर्फ ग्रीन पटाखे, जानिए यह कहां मिलेगा?

ABOUT THE AUTHOR

...view details