दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

मालवीय नगर में निकली भव्य शोभा यात्रा, सोमनाथ भारती भी हुए शामिल - shobha yatra in Malviya Nagar

आज दिल्ली के मालवीय नगर में एक भव्य शोभा यात्रा का आयोजन किया गया, इस शोभा यात्रा में हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 5 hours ago

Etv Bharat
Etv Bharat (Etv Bharat)

नई दिल्ली:नवरात्रि का पर्व देशभर में श्रद्धा और उल्लास के साथ मनाया जा रहा है. इस बीच, राजधानी दिल्ली के मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र में शनिवार को एक भव्य शोभा यात्रा का आयोजन किया गया, जिसने सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया. इस शोभा यात्रा में हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए.

शोभा यात्रा का विवरण:शोभा यात्रा का शुभारंभ मालवीय नगर सेंट्रल मार्केट से हुआ. यह यात्रा विभिन्न इलाकों से होती हुई पुनः मार्केट में समाप्त हुई. यात्रा के दौरान धुनों और नगाड़ों की आवाज़ ने पूरे माहौल को और भी उत्सवमय बना दिया. भगवान की झांकियां इस शोभा यात्रा का मुख्य आकर्षण थीं, जिन्हें देखकर हर श्रद्धालु का मन तृप्त हो गया. सड़क पर चल रही झांकियों को देखने के लिए लोग उत्सुक नजर आए और हर कोई भगवान के दर्शन करने के लिए बेचैन दिखा.

विधायक की उपस्थिति:स्थानीय विधायक सोमनाथ भारती ने इस कार्यक्रम में भाग लेते हुए कहा कि, "मालवीय नगर में आज का माहौल अद्वितीय है. उन्होंने बताया कि मां कालका, मां वैष्णो देवी, बाबा महाकाल, बाबा खाटू श्याम, और भगवान श्री कृष्णा की शोभा यात्रा निकाली गई. उनका यह कहना था कि इस साल का उत्सव पिछले साल की तुलना में और भी भव्य था.

विभिन्न धर्मों का संगम:शोभा यात्रा में सभी धर्मों के लोग शामिल हुए, जिससे यह उजागर होता है कि नवरात्रि केवल एक धार्मिक पर्व नहीं है, बल्कि यह एक सांस्कृतिक महोत्सव है, जो विविधता में एकता को दर्शाता है. विधायक सोमनाथ भारती ने कहा कि नवरात्रि की इस शोभा यात्रा में हर धर्म के लोगों का समवेत होना इस बात का प्रतीक है कि हम सब एक परिवार की तरह हैं.

भविष्य की उम्मीदें:विधायक ने यह भी उम्मीद व्यक्त की कि आने वाले समय में यह शोभा यात्रा दिल्ली का एक प्रमुख उत्सव बन जाएगी, जिसमें लोग दूर-दूर से आकर मां का आशीर्वाद लेंगे. उन्होंने कहा कि यह एक ऐसा उत्सव है, जो हर साल और भी बड़ा होता जा रहा है.

इस प्रकार, मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र की शोभा यात्रा ने न केवल श्रद्धा और भक्ति का संचार किया, बल्कि पूरी दिल्ली में नवरात्रि की धूम को भी और अधिक जीवंत बना दिया. यह एक अद्भुत अवसर था, जिसने स्थानीय समुदाय के साथ-साथ विभिन्न धर्मों के लोगों को एक साथ लाकर एकता के प्रतीक के रूप में प्रस्तुत किया.

यह भी पढ़ें- दिल्ली के इस मंदिर का इतिहास 150 साल पुराना, यहां हर दिन सुबह 4 बजे होती है आरती

ये भी पढ़ें:दिल्ली के सीआर पार्क में बन रहा ईको फ्रेंड्ली पंडाल, बांसुरी स्वराज करेंगी आनंद मेले का उद्घाटन

ABOUT THE AUTHOR

...view details