उत्तराखंड

uttarakhand

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jul 14, 2024, 9:58 AM IST

ETV Bharat / state

लोहाघाट में लव अफेयर के चलते युवती ने खाई दवाई की ओवरडोज, अस्पताल में भर्ती - Lohaghat Love Affair

Girl Take Overdose of Medicine in Lohaghat लोहाघाट में एक युवती की दवा की ओवरडोज लेने से तबीयत खराब हो गई. जिसे अब अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि युवती ने लव अफेयर के चलते यह कदम उठाया है.

Ambulance
एंबुलेंस (फोटो- ईटीवी भारत)

चंपावत:लोहाघाट के विकासखंड गुमदेश क्षेत्र में एक युवती ने प्रेम प्रसंग के चलते दवा की ओवरडोज ले ली. जिससे युवती की हालत खराब हो गई. गंभीर हालत को देखते हुए परिवार वाले उसे उप जिला अस्पताल लोहाघाट पहुंचाया. जहां उसकी हालत गंभीर होने पर डॉक्टरों ने हायर सेंटर रेफर कर दिया, लेकिन परिवार वाले उसको हायर सेंटर नहीं ले गए.

लोहाघाट उप जिला अस्पताल की चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर सोनाली मंडल ने बताया कि शनिवार की शाम को एक युवती को बेहोशी की हालत में अस्पताल लाया गया था. जो गुमदेश क्षेत्र की रहने वाली बताई जा रही है. जिसकी उम्र करीब 26 साल है. उपचार के दौरान पता चला कि इस युवती ने दवाइयों की ओवरडोज ले ली है. जिसका प्राथमिक उपचार किया गया, फिर उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया.

प्रभारी पीएमएस डॉक्टर प्रदीप बिष्ट ने बताया कि युवती ने दवाइयां की ओवरडोज ली है और हालत गंभीर है. ऐसे में परिजनों को हायर सेंटर ले जाने की सलाह दी गई, लेकिन परिजन ले जाने को तैयार नहीं हैं. लोहाघाट अस्पताल प्रबंधन ने युवती को न ले जाने पर परिजनों से लिखित ले लिया है. फिलहाल, युवती का उपचार वहीं पर चल रहा है.

बताया जा रहा कि युवती का एक युवक के साथ करीब 3 सालों से प्रेम प्रसंग चल रहा था. जिसके चलते वो डिप्रेशन में आ गई. जिसकी दवा चल रही है. स्थानीय लोगों की मानें तो कुछ दिन पहले युवक की शादी हो गई. जिससे वो ज्यादा डिप्रेशन में आ गई. ऐसे में मानसिक रोग विशेषज्ञों के सलाह युवती का इलाज चल रहा था. साथ ही वो दवाइयां ले रही थी, लेकिन उसने दवाओं की ओवरडोज ले ली.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details