उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सोशल मीडिया पर युवती को मिली तेजाब फेंकने की धमकी, 2 आरोपी गिरफ्तार, एक युवक रेप के मामले में जा चुका है जेल - Threat to throw acid on girl

सोशल मीडिया पर एक युवती को तेजाब फेंकने की धमकी मिली. युवती ने उस चैट को शेयर कर पुलिस से मदद मांगी. पुलिस ने इस मामले में तुरंत एक्शन लिया और आरोपी को 12 घंटे में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. आरोपी का पहले भी आपराधिक इतिहास रहा है.

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Jul 23, 2024, 11:15 AM IST

Etv Bharat
तेजाब फेंकने की धमकी देने वाले आरोपी गिरफ्तार (photo credit- Etv Bharat)

एसीपी सदर सुकन्या शर्मा ने दी जानकारी (video credit- Etv Bharat)

आगरा:हेलो! सुन, एक काम है. हां बोलो...क्या हुआ ? एक लड़की के फेस पर तेजाब फेंकना है. मैं बता दूंगा कब और किस टाइम पे ? एक लड़का है. लड़की कौन है ? ... फोटो भेज. लड़की की पिक्चर नहीं है. कभी तो घर से निकलेगी. बस फेस पर डालना है तेजाब....

आगरा के सदर थाना क्षेत्र की एक युवती के पास इंस्टाग्राम मित्र ने धमकी भरा चैट का वीडियो भेजा तो युवती दहशत में आ गई है. युवती के दोस्त ने युवक-युवती और धमकी देने वालों की चैटिंग को स्क्रीन शॉट के साथ सोशल मीडिया पर पोस्ट कर पुलिस से मदद मांगी. इस पर सदर थाना पुलिस हरकत में आ गई. पुलिस ने भी तत्परता दिखाकर साइबर सेल की मदद से 12 घंटे में सोमवार देर रात दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. युवती के परिवार ने पुलिस सुरक्षा की मांग की है.

एसीपी सदर सुकन्या शर्मा ने बताया कि सोशल मीडिया से सोमवार दोपहर जानकारी मिली कि एक युवती को तेजाब फेंकने की धमकी दी जा रही है. छानबीन करने पर पता चला कि युवती सदर क्षेत्र की है. वह बीएससी कर चुकी है. उसकी शादी होने वाली है. उसे सदर थाना क्षेत्र का ही हिमांशु नाम का युवक धमकी दे रहा था. युवती की हिमांशु से इंस्टाग्राम पर चैट हुई थी.

युवती ने हिमांशु को अपनी शादी के बारे में बताया तो वह गुस्सा हो गया. उसने दो दिन पहले युवती के मोबाइल पर एक चैट वीडियी भेजी. जिसमें वो किसी युवक से युवती के चेहरे पर तेजाब फेंकने और एक युवक की पिटाई करने के बारे में बात कर रहा था. पुलिस ने छानबीन के बाद सोमवार देर रात हिमांशु और उसके मित्र अभिषेक को गिरफ्तार कर लिया.

इसे भी पढ़े-ऑनर किलिंग:बलिया में तीन भाइयों ने बहन को मार डाला, पहचान छिपाने को चेहरे को तेजाब से जलाया - Three brothers murdered sister

दुष्कर्म और पाक्सो एक्ट में गया था जेल :एसीपी सदर सुकन्या शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त हिमांशु एक महीने पहले ही जेल से छूटकर आया है. वह दुष्कर्म और पाक्सो एक्ट मामले में जेल गया था. जमानत पर छूटने के बाद युवती को इंस्टाग्राम पर मैसेज करने लगा था. जब उसे युवती की शादी की बात पता चली, तो उसे धमकी देने लगा.

बोला डराना था, अब जाएगा जेल :पुलिस की पूछताछ में अभियुक्त हिमांशु ने बताया, कि उसने युवती को सिर्फ डराने के लिए यह किया था. उसका मित्र अभिषेक एक कैफे में डीजे बजाने का काम करता है. उसने अभिषेक से कहा कि, वह उसकी चैट पर बस हां करता रहे. इस चैट को वह युवती को भेज देगा. एसीपी सुकन्या शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्त हिमांशु और अभिषेक के खिलाफ आईटी एक्ट और धमकी समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है.

यह भी पढ़े-कहासुनी के बाद पति खो बैठा आपा, पत्नी पर फेंका एसिड फिर खुदकुशी का किया प्रयास, दोनों की हालत गंभीर - Husband throws acid on wife

ABOUT THE AUTHOR

...view details