दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

गाजियाबाद: गैस सिलेंडर में रिसाव से फ्लैट में लगी आग, दमकल की 2 गाड़ियों ने पाया काबू - GHAZIABAD FIRE CASE

गाजियाबाद की एक हाईराइज सोसाइटी के एक फ्लैट में भीषण आग लग गई. सूचना मिलने ही फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : Jun 22, 2024, 6:46 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat (Etv Bharat)

नई दिल्ली:गाजियाबाद के वसुंधरा में गार्डिनिया ग्रीन्स सोसायटी के फ्लैट में गैस सिलेंडर में हुए रिसाव के चलते भीषण आग लग गई. आग लगने से फ्लैट में रखे सभी सामान जलकर खाक हो गए. समय रहते दमकल विभाग ने आग पर काबू पा लिया. जिससे आसपास के फ्लैटों में आग नहीं फैल सकी. गनीमत रही कि फ्लैट में आग लगने से किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई. स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच गई है.

जानकारी के मुताबिक, फ़ायर स्टेशन वैशाली को 14:30 बजे वसुंधरा सेक्टर 18 में गार्डेनिया ग्रीन सोसाइटी के फ्लैट में आग लगने की सूचना प्राप्त हुई. सूचना मिलते ही फायर स्टेशन वैशाली से मुख्य अग्निशमन अधिकारी, अग्निशमन द्वितीय अधिकारी सहित कुछ फायरकर्मी दो दमकल यूनिट लेकर घटनास्थल के लिए रवाना हुए. आग बिल्डिंग के आठवें तल पर लगी थी. फ़ायर यूनिट ने आठवें तल तक होज लाईन फैलाकर फ़ायर फ़ाइटिंग करना शुरू किया.

फायर यूनिट ने कड़ी मशक्क़त के बाद आग पर काबू पाया. इस आग में धुआं अधिक होने के कारण खिड़कियों के माध्यम से धुए को बाहर निकाला गया. आग को बुझाने में फायर विभाग को तकरीबन घंटे भर का समय लगा.

गाजियाबाद के मुख्य अग्निशमन अधिकारी राहुल पाल के मुताबिक, घर में रखे एलपीजी सिलेंडर से गैस रिसाव के कारण आग लगी. आग काफी ज्यादा भीषण थी और दूसरे फ्लैट तक पहुंच सकती थी. लेकिन दमकल विभाग की मुस्तैदी ने आग को अन्य फ्लैटों तक पहुंचने से पहले बुझा लिया. इस आग में रखा घरेलू सामान जल गया. वहीं, इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details