राजस्थान

rajasthan

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

ETV Bharat / state

गैस सिलेंडर ब्लास्ट से ढहा मकान, हादसे में 6 लोग गंभीर रूप से घायल - Gas cylinder blast in pratapgarh

प्रतापगढ़ के छोटी सादड़ी में रसोई में खाना बनाते गैस सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया. सिलेंडर में धमाके के बाद घर की छत ढह गई, जिससे घर में मौजूद 6 लोग गंभीर घायल हो गए.

खाना बनाते गैस सिलेंडर में ब्लास्ट
खाना बनाते गैस सिलेंडर में ब्लास्ट (ETV Bharat Pratapgarh)

प्रतापगढ़ : जिले के छोटी सादड़ी उपखंड के जलोदा जागीर थाना क्षेत्र में देर शाम रसोई में खाना बनाते समय एक मकान में गैस सिलेंडर में विस्फोट हो गया, जिसमें 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. घटना जलोदा जागीर बस स्टेंड के पास स्थित राधेकिशन प्रजापत के मकान में हुई. विस्फोट गैस सिलेंडर में रिसाव के कारण हुआ. यह विस्फोट इतना खतरनाक था कि मकान की छत ढह गई.

घटना के बाद छोटीसादड़ी डीएसपी गोपाललाल हिंडोनिया और तहसीलदार मौके पर पहुंचे और घटना की जांच शुरू कर दी है. उन्होंने बताया कि छत ढहने से घर में मौजूद राधाकिशन पुत्र छगनलाल (77), शांतिबाई पत्नी राधाकिशन (55), गोपाल पुत्र राधाकिशन (37), राधा पत्नी गोपाल (35), ममता पुत्री गोपाल (16), रानू पुत्री गोपाल (14) मकान के मलबे में दब गए. विस्फोट के बाद घर के नीचे दबे घायलों को स्थानीय लोगों की मदद से निकाला गया.

छोटीसादड़ी डीएसपी गोपाललाल हिंडोनिया (ETV Bharat Pratapgarh)

इसे भी पढ़ें-सिलेंडर फटने से लगी आग, 10 साल के बच्चे की मौत, दमकल ने आग पर पाया काबू - Gas Cylinder Blast

छोटी बच्ची के दोनों पैर कटे : घायलों को पहले 108 एंबुलेंस की मदद से चित्तौड़गढ़ जिले के बड़ी सादड़ी अस्पताल में ले जाया गया, जहां से गंभीर घायलों को उदयपुर रेफर कर दिया गया है. घटना के चश्मदीदों ने बताया कि गैस सिलेंडर विस्फोट के बाद जब वो बाहर आए तो उन्होंने देखा कि घर के सदस्य और छोटे बच्चे घर के मलबे में दबे हुए हैं. इसके बाद लोगों ने दौड़कर बचाव कार्य शुरू किया और घायलों को मलबे से बाहर निकाला. डीएसपी के अनुसार एक बच्ची के दोनों पैर इस घटना में कट गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details