उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

गढ़वाल आईजी ने हरिद्वार में की क्राइम मीटिंग, लूटकांड मामले पर सख्त, मास्टरमाइंड की जल्द गिरफ्तारी के संकेत

आईजी ने आपराधिक मुकदमों के बाद गिरफ्तारियों पर जताया संतोष, वाहन चोरी की बढ़ती घटनाओं पर व्यक्त की नाराजगी

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 5 hours ago

GARHWAL IG REACHED HARIDWAR
गढ़वाल आईजी ने हरिद्वार में की क्राइम मीटिंग (ETV BHARAT)

हरिद्वार: गढ़वाल आईजी करण सिंह नग्नयाल ने हरिद्वार पहुंचकर क्राइम मीटिंग की. हरिद्वार जिला पुलिस के सभी अधिकारियों के साथ आईजी ने जिले में हुई अपराधिक घटनाओं और उन पर हुई कार्रवाई के बारे में विस्तार से जानकारी ली. आईजी ने आपराधिक मुकदमों के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी पर संतोष जताया. उन्होंने लूट और डकैती के मामलों में माल की रिकवरी कम होने पर अधिकारियों को निर्देश दिये. आईजी ने दावा किया कि ज्वालापुर के बहुचर्चित सर्राफा कारोबारी से डकैती के मामले में गैंग के सरगना को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर उससे माल की रिकवरी की जाएगी.

गढ़वाल आईजी करण सिंह नग्नयाल ने गंभीर अपराधों हत्या, लूट, डकैती के मामलों के जल्द से जल्द अनावरण के निर्देशित दिये. उन्होंने कहा जिन थाना क्षेत्र में रिकवरी का प्रतिशत कम रहा उस पर आपत्ति दर्ज करते हुए तत्काल उसमें सुधार कर आवश्यक कार्रवाई करें. जघन्य अपराध घटित होने पर सर्किल ऑफिसर तत्काल मौके पर पहुंचकर साक्ष्य संकलन करें. समय से टीम गठित कर इस तरह के मामलों के अनावरण के प्रयास किये जायें.

वाहन चोरी की घटनाओं में एकाएक हुई बढ़ोत्तरी पर उन्होंने नाराजगी व्यक्त की. इसी के साथ बलवे के लंबित मुकदमों की समीक्षा के दौरान थाना स्तर पर किसी भी प्रकार की लापरवाही न कर गुण दोष निर्धारित करते हुए गिरफ्तारी किए जाने पर आईजी ने जोर दिया. महिला संबंधी अपराधों को प्राथमिकता के आधार पर त्वरित निस्तारण एवं गहनता से जांच कराए जाने पर भी आईजी ने अधिकारियों को निर्देशित किया. उन्होंने कहा दुष्कर्म के अभियोगों में गहनता से विवेचक द्वारा नए कानून के अनुरूप वैज्ञानिक तरीके से साक्ष्य एकत्र किये जायें.

पढे़ं-हरिद्वार ज्वेलरी शोरूम डकैती: DGP ने किया घटना स्थल का निरीक्षण, शोरूम मालिक को दिया आश्वासन

ABOUT THE AUTHOR

...view details