झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

हजारीबाग में तीन दिवसीय गरबा महोत्सव का आयोजन, जमकर झूमे लोग - GARBA Night IN HAZARIBAG

हजारीबाग में कांग्रेस नेता अनुप्रिया ने तीन दिवसीय गरबा महोत्सव का आयोजन किया है, जिसमें बच्चे, महिलाएं संग पुरुष भी झूमते नजर आए.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 4 hours ago

Garba night organized on Durga Puja occasion in Hazaribag
गरबा नाइट में झूमते लोग (ETV BHARAT)

हजारीबाग:आजशारदीय नवरात्र के पांचवां दिन है. जैसे-जैसे नवरात्र का दिन बढ़ता जा रहा है, वैसे-वैसे दुर्गा पूजा की चकाचौंध बढ़ती ही जा रही है. हजारीबाग में मां दुर्गा की आराधना के साथ शहर में गरबा महोत्सव का आयोजन किया गया है. रंग बिरंगे परिधान में बच्चों से लेकर महिलाएं और युवा डांडिया की धुन पर थिरकते नजर आए. शहर के गांधी मैदान में गरबा महोत्सव का आयोजन किया गया. नवरात्र को लेकर गरबा पंडालों में काफी भीड़ जुट रही है.

अन्य शहरों की तरह हजारीबाग में भी अब गरबा नाइट देखने को मिल रहा है. शहर में एक दर्जन से अधिक गरबा नाइट महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. इसी कड़ी में कांग्रेस नेता अनुप्रिया ने तीन दिवसीय गरबा नाइट का आयोजन किया है. रविवार देर रात तक हजारीबाग के गांधी मैदान में सैकड़ों की संख्या में लोगों ने गरबा नाइट का लुत्फ उठाया.

गरबा महोत्सव का आयोजन (ETV BHARAT)

इस दौरान महिला, पुरुष संग बच्चे रंग-बिरंगे कपड़े पहनकर गरबा करते हुए नजर आए. हजारीबाग में पहली बार इतने बड़े पैमाने पर गरबा का आयोजन किया जा रहा है. गरबा नाइट में हिस्सा लेने के लिए फ्री एंट्री रखा गया है. इस कारण भी सैकड़ों की संख्या में लोगों ने हिस्सा लेने पहुंच रहे हैं. देर रात तक गरबा के धुन में झूमते हुए नजर आए. तीन दिवसीय आयोजन का समापन 8 अक्टूबर को होगा. यह आयोजन अनुप्रिया फाउंडेशन के तहत किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:रघुवर दास ने पूजा पंडाल का किया उद्घाटन, बोले- जो गुजरात के स्वामीनारायण का दर्शन नहीं किए वो यहां से ले सकते हैं अनुभव

ये भी पढ़ें:गोड्डा के गंगा आरती में शामिल हुई मंत्री दीपिका पांडेय, बोली- सैकड़ों वर्ष पुराना है यह मेला

ABOUT THE AUTHOR

...view details