उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 5 hours ago

ETV Bharat / state

बस स्टेशनों पर नवरात्र के पहले दिन से पैसेंजर देख सकेंगे यूपी रोडवेज बसों की लाइव लोकेशन - UP Roadways Buses Live location

यूपी रोडवेज बसों की लाइव लोकेशन यात्री बस स्टेशनों पर नवरात्र (First day of Navratri) के पहले दिन यानी 3 अक्टूबर 2024 से देख सकेंगे. इस बात की जानकारी लखनऊ परिक्षेत्र के क्षेत्रीय प्रबंधक आरके त्रिपाठी ने दी.

Photo Credit- ETV Bharat
प्रदेश के 100 बस स्टेशनों पर बड़े एलईडी स्क्रीन लगाए गए हैं. (Photo Credit- ETV Bharat)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (UPSRTC) की बसों से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए बड़ी सहूलियत की खबर है. आलमबाग बस स्टेशन पर पहुंचने पर अब आपक वहां लगे एलईडी स्क्रीन पर बसों की लाइव लोकेशन देख सकेंगे. इससे यात्री को जहां जाना होगा, उस बस के बस स्टेशन पर आवागमन की पूरी जानकारी स्क्रीन पर मिल जाएगी.

नवरात्र के पहले दिन (3 अक्टूबर 2024) से इस सुविधा का शुभारंभ किया जा रहा है. इसकी निगरानी के लिए मुख्यालय और क्षेत्रीय प्रबंधक कार्यालय पर कंट्रोल कमांड सेंटर स्थापित किए गए है. वहीं से बस स्टेशन पर लगे एलईडी स्क्रीन पर बसों की लाइन लोकेशन भेजी जाएगी.

आलमबाग और अवध स्टेशन पर सुविधा होगी शुरू:परिवहन निगम के अधिकारियों ने बताया कि बसों की लाइव लोकेशन के लिए प्रदेश के 100 बस स्टेशनों पर बड़े एलईडी स्क्रीन लगाए गए हैं. इनमें 91 बस स्टेशनों पर लाइव लोकेशन मिलनी शुरू हो रही है. लखनऊ परिक्षेत्र के क्षेत्रीय प्रबंधक आरके त्रिपाठी ने बताया कि लखनऊ के दो बस स्टेशनों में आलमबाग बस टर्मिनल और अवध बस स्टेशन पर यात्री बसों के आवागमन के बारे में आसानी से जानकारी हासिल कर सकेंगे.

राही ऐप पर करा सकेंगे सीटों की बुकिंग:रोडवेज बसों में ऑनलाइन एडवांस और तत्काल में सीटों की बुकिंग की सुविधा राही ऐप पर शुरू की गई है, जबकि मार्गदर्शी ऐप के जरिए यात्री बस नंबर डालकर बसों की लोकेशन ले सकेंगे. इस सुविधा की शुरुआत भी इसी नवरात्र के दौरान की जाएगी. इसके लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री से समय मांगा गया है.

ये भी पढ़ें-डिप्टी सीएम केशव मौर्य बोले- लोकसभा चुनाव 2024 में जो गलती हुई, वह उपचुनाव में नहीं होगी - Deputy CM Keshav Maurya

ABOUT THE AUTHOR

...view details