दिल्ली

delhi

ETV Bharat / state

डोनाल्ड ट्रंप की बिजली दरों को आधा करने की घोषणा पर बोले केजरीवाल- मुफ्त की रेवड़ी अमेरिका पहुंची

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि वह बिजली दरों को आधा कर देंगे. इस पर केजरीवाल ने कहा कि मुफ्त की रेवड़ी अमेरिका पहुंची.

By ETV Bharat Delhi Team

Published : 4 hours ago

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप व दिल्ली के पूर्व सीएम केजरीवाल
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप व दिल्ली के पूर्व सीएम केजरीवाल (Etv Bharat)

नई दिल्ली: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए 5 नवंबर को मतदान होने हैं. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक्स पर पोस्ट डालकर कहा है कि वह अमेरिका में 12 महीनों के भीतर बिजली दरों को आधा करेंगे. डोनाल्ड ट्रंप के इस पोस्ट पर आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक व दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लिखा है कि मुफ्त की रेवड़ी अब अमेरिका तक पहुंच गई है.

राजधानी दिल्ली में पिछले 10 साल से आम आदमी पार्टी की सरकार है. दिल्ली सरकार की तरफ से दिल्ली में 200 यूनिट तक लोगों को फ्री बिजली दी जा रही है. महिलाओं के लिए बस में सफर निशुल्क है. बुजुर्गों को फ्री में तीर्थयात्रा की सुविधा दी जा रही है, लोगों को पानी भी फ्री में दिया जा रहा है. इसके अलावा दिल्ली सरकार की तरफ से लोगों को अन्य कई सुविधाएं फ्री में दी जा रही हैं.

ये भी पढ़ें: केजरीवाल का AAP को नसीहत, किसी भी चुनाव को हल्के में ना लें, लक्ष्य दिल्ली का चुनाव जीतना है

AAP की सरकार ने यह भी घोषणा की है कि आने वाले समय में दिल्ली में 18 साल से अधिक उम्र की हर महिला को प्रतिमाह 1000 रुपये महिला सम्मान राशि के रूप में दिया जाएगा. लोगों को फ्री में सुविधाएं देने पर भारतीय जनता पार्टी की तरफ से आम आदमी पार्टी की सरकार पर मुफ्त की रेवड़ी बांटने का आरोप लगाया जाता है. इसको लेकर लंबे समय से राजनीतिक वाद विवाद चलता आ रहा है.

अब अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए प्रचार प्रसार चल रहा है. पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक्स पर पोस्ट डालकर लिखा है कि 12 महीने के भीतर ऊर्जा और बिजली की कीमत आधी कर दूंगा. हम गंभीरता से अपनी पर्यावरणीय स्वीकृतियों में तेजी लाएंगे और अपनी बिजली क्षमता को तेजी से दोगुना करेंगे. इससे मुद्रास्फीति कम हो जाएगी. अमेरिका और मिशिगन को कारखाने बनाने के लिए धरती पर सबसे अच्छी जगह बन जाएंगे.

ये भी पढ़ें: हरियाणा विधानसभा चुनाव में केजरीवाल के दावे की निकली हवा!, भाजपा की जीत से AAP नाखुश

ABOUT THE AUTHOR

...view details