बिहार

bihar

ETV Bharat / state

'बिहार को जंगल राज से मुक्त करना है'- शपथ ग्रहण के बाद बोले, सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा

Bihar Political Crisis: बिहार में एनडीए की नई सरकार बन गयी. 28 जनवरी को नीतीश कुमार ने एक बार फिर से मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. उनके साथ बीजेपी के दो डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा ने भी शपथ ली. सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा ने बताया कि क्यों ये गठबंधन बनाना जरूरी था. पढ़ें, पूरी खबर.

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 28, 2024, 10:15 PM IST

सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा
सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा

सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा.

पटना: बिहार में पिछले 72 घंटे से सियासी उठापटक के बीच रविवार 28 जनवरी की शाम नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. भाजपा की ओर से प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा ने उप मुख्यमंत्री के पद की शपथ ली. मंत्री पद का शपथ लेने के बाद उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा ने कहा कि राज्य से जंगलराज समाप्त करना जरूरी है.


"पहले भी हम लोगों ने कुर्बानी दी है. बिहार विकसित हो, जंगल राज को रोकना हम लोगों का मुख्य उद्देश्य है. लालू प्रसाद जी किसके प्रतीक हैं. बालू माफिया, शराब माफिया, जमीन माफिया और घोटाला करने वाले माफिया को. लालू प्रसाद को रोकना जरूरी था."- सम्राट चौधरी, उपमुख्यमंत्री

तेजस्वी यादव को बताया बच्चाः सम्राट चौधरी ने कहा कि जब लालू प्रसाद यादव मुख्यमंत्री थे तो चारा खा गए, जब रेल मंत्री बने तो नौकरी के बदले जमीन खा गए. सम्राट चौधरी ने कहा कि बहुत चिल्ला रहे हैं लोग 15 साल शासन किया एक व्यक्ति को भी आरक्षण नहीं दिया. सम्राट चौधरी ने दावा किया कि 40 में से 40 लोकसभा सीट जीतेंगे. तेजस्वी यादव ने एक बयान में कहा था कि खेला अभी बाकी है, उस पर प्रतिक्रिया देते हुए सम्राट चौधरी ने कहा कि छोड़ दीजिए अभी वो बच्चे हैं.

सुशासन का माहौल बनाना थाः विजय सिन्हा ने कहा कि बिहार में जो एक माहौल बन गया था, उससे बाहर निकाल कर सुशासन का माहौल कायम करना जरूरी था. तेजस्वी यादव की ओर से नौकरी देने के किये जा रहे दावे पर विजय सिन्हा ने कहा कि हम तो कई बार सवाल किए. नेता प्रतिपक्ष के तौर पर भी पूछा कि हम लोगों ने जो काम किया था उससे अलग हटकर उन्होंने क्या कुछ किया है, वह तो बताएं. लेकिन वह तो बता नहीं सके कभी. विजय सिन्हा ने कहा कि जो भी काम वह गिना रहे हैं वह सब हमारे रीजन के समय का है. उनका विजन जो है वह पूरा बिहार जानता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details