छत्तीसगढ़

chhattisgarh

धमतरी से जगदलपुर फोरलेन जल्द, केशकाल घाट में बनेगा फ्लाईओवर - Dhamtari to Jagdalpur Four lane

By ETV Bharat Chhattisgarh Team

Published : Aug 9, 2024, 9:27 AM IST

Updated : Aug 9, 2024, 10:30 AM IST

Dhamtari to Jagdalpur Four lane छत्तीसगढ़ में सड़क मार्गों को लेकर बड़ी खबर मिली है. धमतरी से जगदलपुर तक फोरलेन बनाया जाएगा. इसके अलावा केशकाल घाट में फ्लाईओवर को भी मंजूरी मिल गई है.

Dhamtari to Jagdalpur Four lane
धमतरी से जगदलपुर फोर लेन (ETV Bharat Chhattisgarh)

बस्तर: जगदलपुर से रायपुर को फोरलेन के जरिए जोड़ने को लेकर मांग जल्द पूरी होने जा रही है. भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव ने कहा है कि इस मामले को लेकर केंद्र सरकार के साथ सहमति बन गई है. जल्द ही फोर लेन और फ्लाईओवर का काम शुरू हो जाएगा.

केशकाल में 11 किलोमीटर लंबा फ्लाईओवर: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने बताया "विष्णुदेव सरकार ने यह प्रस्ताव राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्रालय को दिया था. जिस पर स्वीकृति मिल चुकी है. जल्द ही धमतरी से जगदलपुर के बीच फोर लाइन का निर्माण किया जाएगा. इसके साथ ही केशकाल घाट पर करीब 11 किलोमीटर लंबा फ्लाईओवर भी बनेगा. जिससे न केवल पर्यावरण को सुरक्षा मिलेगी बल्कि केशकाल में बार-बार लगने वाले जाम और इससे होने वाले लोगों की परेशानी से स्थाई निजात लोगों को मिल सकेगी.

धमतरी से जगदलपुर फोर लेन (ETV Bharat Chhattisgarh)

बस्तर की हर समस्या और मुद्दे को लेकर स्थायी समाधान निकालने की हर संभव कोशिश की जा रही है. डबल इंजन सरकार होने का यह फायदा है कि मुद्दों पर केंद्र सरकार को स्पष्ट रूप से समस्या के समाधान की ओर जाने में सुविधा हो रही है.-किरण सिंह देव, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष, छत्तीसगढ़

धमतरी से जगदलपुर फोरलेन से लोगों को होगी काफी सुविधा:राष्ट्रीय राजमार्ग 30 में रायपुर से धमतरी तक फोरलेन का काम पूरा किया जा चुका है. लंबे समय से इसे धमतरी से जगदलपुर तक आगे बढ़ाने की स्थानीय लोग मांग करते रहे हैं. इससे न केवल व्यापार बल्कि यात्रियों को भी फायदा होगा. क्योंकि बस्तर से रायपुर राज्य की राजधानी तक पहुंचने में लोगों को कम से कम 6 घंटे का वक्त लग जाता था. फोरलेन सड़क बन जाने से यह समय काम होगा. इसके साथ ही भारी वाहनों की आवाजाही से होने वाली दुर्घटनाओं से भी निजात मिल सकेगी. नगरनार स्टील प्लांट बनने के बाद फोरलेन का काम जल्द पूरा करने को लेकर राजनीतिक दलों पर स्थानीय लोगों की तरफ से बार-बार दबाव भी बनाया जा रहा. प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा से उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही जगदलपुर तक फोरलेन सड़क पहुंचेगी.

पेरिस ओलंपिक में नीरज चोपड़ा को सिल्वर, सीएम विष्णुदेव साय ने कहा- शाबाश नीरज ! - Paris Olympics
जशपुर में नालंदा परिसर की तर्ज पर बनेगी लाइब्रेरी, विधायक और कलेक्टर ने किया निरीक्षण - Jashpur Library Nalanda campus
रायपुर दक्षिण का चुनावी दंगल, बीजेपी ने शिवरतन शर्मा और श्याम बिहारी जायसवाल को दी कमान - By election in Raipur South seat
Last Updated : Aug 9, 2024, 10:30 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details