हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

8 बस समेत 20 वाहनों से अयोध्या को निकले सैकड़ों लोग, रामलला का करेंगे दर्शन

भिवानी के चांग गांव से 8 बसों में 800 श्रद्धालु अयोध्या की यात्रा पर निकले हैं. यात्रा का आयोजन पूर्व छात्र नेता ने किया है.

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 4 hours ago

Travelers set out on Ayodhya tour
अयोध्या यात्रा पर निकले यात्री (Etv Bharat)

भिवानी: जिले की चांग गांव से अयोध्या के लिए शुक्रवार को यात्रा निकाली गई. इस यात्रा में करीब 800 श्रद्धालु 12 बसें समेत 20 वाहनों से रवाना हुए हैं. सभी यात्री अयोध्या में भगवान राम का दर्शन करेंगे. यात्रा में 36 बिरादरियों के बुजुर्ग, माता और बहनें शामिल हुईं.

पहले भी करवा चुके हैं 3 यात्रा: पूर्व छात्र नेता सूर्या प्रताप सिंह ने लोगों की धार्मिक भावनाओं का सम्मान करते हुए अयोध्या यात्रा निकाली है. यह यात्रा चांग गांव से शुरू हुई है. सूर्य प्रताप गुरुग्राम में एक मल्टीनेशनल कंपनी में काम करते हैं. उन्होंने ही अपने खर्च पर अयोध्या की यात्रा लोगों को कराई है. अयोध्या यात्रा से पहले भी सिंह तीन धार्मिक यात्राएं करवा चुके हैं.

भिवानी से अयोध्या जा रहे यात्री (Etv Bharat)

एसएचओ राकेश सैनी ने दिखाया हरी झंडी: अयोध्या यात्रा को भिवानी नगर परिषद चेयरपर्सन प्रतिनिधि भवानी प्रताप सिंह और सदर एसएचओ राकेश सैनी समेत कई लोगों ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. भवानी प्रताप सिंह ने कहा कि इस तरह की यात्रा का आयोजन करना बहुत ही अच्छा काम है. ऐसा करने से एक तरफ धार्मिक भावनाओं का सम्मान होता है तो दूसरी ओर आपसी भाईचारा भी मजबूत होता है. इस तरह की यात्रा अपने धर्म और संस्कृति से जोड़ने का एक माध्यम भी होता है.

अयोध्या में भगवान राम की करेंगे दर्शन: पूर्व छात्र नेता और यात्रा के आयोजक सूर्या प्रताप सिंह ने इस यात्री के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि यह यात्रा बिल्कुल नि:शुल्क है. इस यात्रा में करीब 800 श्रद्धालु 12 बसें समेत 20 वाहनों से रवाना हुए हैं. जाने के लिए तीन दिनों तक नि:शुल्क रजिस्ट्रेशन किया गया था.

आत्मविश्वास यात्रा से लोगों को मिलता है: सूर्या प्रताप ने कहा कि धार्मिक यात्राओं का गहरा आध्यात्मिक और सांस्कृतिक महत्व होता है. धार्मिक यात्रा के दौरान लोग प्राचीन मंदिरों, तीर्थ स्थानों और पवित्र नदियों का दर्शन करते हैं. ऐसा करने से यात्रियों को आत्मिक शांति और मोक्ष की प्राप्ति की ओर ले जाने वाला माना जाता है. धार्मिक स्थलों पर जाने से लोगों को सकारात्मकता, शांति और आत्मविश्वास मिलता है.

ये भी पढ़ें:हरियाणा के सीएम, मंत्री और बीजेपी विधायकों ने किए अयोध्या में रामलला के दर्शन, प्रदेशवासियों के लिए सुख-समृद्धि की कामना - Haryana Cabinet visit Ram Mandir

ABOUT THE AUTHOR

...view details