उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : May 29, 2024, 9:16 PM IST

ETV Bharat / state

पूर्व सपा विधायक विनय शंकर तिवारी ने कहा- सीएम योगी अपने मुकदमे न हटवाते, तो उनका नाम भी माफियाओं की लिस्ट में होता - Vinay Shankar Tiwari Gorakhpur

गोरखपुर के चिल्लूपार से समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक विनय शंकर तिवारी (Vinay Shankar Tiwari Gorakhpur) ने बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ पर तीखा हमला बोला. पूर्व विधायक ने कहा कि अगर सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने मुकदमे स्वंय न हटाए होते तो उनका भी नाम माफियाओं की लिस्ट में होता.

विनय शंकर तिवारी की प्रेस कांफ्रेंस.
विनय शंकर तिवारी की प्रेस कांफ्रेंस. (Photo Credit-Etv Bharat)

विनय शंकर तिवारी. (Video Credit-Etv Bharat)

गोरखपुर : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव व बाहुबली नेता स्वर्गीय हरिशंकर तिवारी के पूर्व विधायक पुत्र विनय शंकर तिवारी ने बुधवार को गोरखपुर में प्रेस कांफ्रेंस की. इसमें उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर सियासी हमला बोला. पूर्व विधायक ने कहा कि मुख्यमंत्री के ऊपर खुद दर्जनों मुकदमे दर्ज थे. अगर उन्होंने अपने ऊपर से मुकदमे नहीं हटवाये होते, तो आज वह भी माफियाओं की लिस्ट में शामिल होते.

सपा नेता ने कहा कि योगी अपने आचरण को भूल चुके हैं. इसलिए वह उन पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते. रही बात उनको या उनके परिवार को टारगेट करने की तो योगी ऐसा कभी नहीं कर पाएंगे. क्योंकि प्रदेश की जनता का तिवारी परिवार को आशीर्वाद प्राप्त है और हम अपनी मर्यादा में काम करते हैं. सपा विधायक ने कहा कि योगी से उनके पार्टी के ही तमाम कार्यकर्ता खफा हैं. क्योंकि जिनके ऊपर राजनीतिक मुकदमे दर्ज हैं और वह हटाए नहीं गए हैं.

कार्यकर्ता कहते हैं कि योगी जी ने अपना तो मुकदमा हटा लिया, लेकिन हम लोगों को अपराधी की श्रेणी में ही छोड़ रखा है. योगी जी एक जाति विशेष के ऊपर लगातार योगी हमला करते रहते हैं. उन्हें अपराधी साबित करने में लगे हुए हैं. जबकि वह यह नहीं देखते की उनकी जाति से जुड़े हुए तमाम ऐसे अपराधी हैं जिनके ऊपर दर्जनों और बड़े-बड़े मुकदमे दर्ज हैं.

विनय शंकर त्रिपाठी बुधवार को इंडिया गठबंधन के गोरखपुर- बांसगांव समेत पूर्वांचल के प्रत्याशियों के समर्थन में मीडिया के माध्यम से लोगों से अपील कर रहे थे. उन्होंने दावा किया कि इंडिया गठबंधन बीते 6 चरणों के चुनाव में बड़ी संख्या में जीत हासिल करने जा रहा है. सातवें चरण के चुनाव में गोरखपुर, बांसगांव, देवरिया, कुशीनगर, बलिया समेत सभी सीटों पर गठबंधन के प्रत्याशी भारी मतों से चुनाव जीतने जा रहे हैं.

उन्होंने कहा कि जात-पात और नफरत की राजनीति फैलाकर भारतीय जनता पार्टी लोगों को भ्रमित कर रही है. नौजवान बेरोजगारी की मार झेल रहे हैं. अपराध और भ्रष्टाचार चरम पर है. यह सब 2024 के लोकसभा चुनाव में बड़े मुद्दे हैं. इसलिए लोगों ने भाजपा को सत्ता से हटाने का मन बना लिया है.

यह भी पढ़ें : ईडी ने की सपा नेता विनय शंकर तिवारी की 30.86 करोड़ की संपत्ति की कुर्क

यह भी पढ़ें : बीजेपी विधायक राजेश त्रिपाठी का दावा : उनकी शिकायत पर ही शुरू हुई जांच, जब्त की गई विनय शंकर की 73 करोड़ की संपत्ति

ABOUT THE AUTHOR

...view details