हरियाणा

haryana

ETV Bharat / state

हुड्डा ने दिखाया शक्ति प्रदर्शन, पूर्व सीएम से मिलने पहुंचे 31 कांग्रेस विधायक

चंडीगढ़ में होने वाली कांग्रेस विधायक दल की बैठक से पहले भूपेंद्र हुड्डा ने अपना शक्ति प्रदर्शन दिखाया है. उनसे मिलने 31 विधायक पहुंचे हैं.

By ETV Bharat Haryana Team

Published : 6 hours ago

HOODA SHOWED POWER
पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा (Etv bharat)

चंडीगढ़: नई सरकार के गठन के बीच कांग्रेस ने भी गतिविधियां तेज कर दी है. सीएम की शपथ के बाद अब बारी होगी नेता प्रतिपक्ष चुनने की. इसके लिए बुधवार को पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा ने अपनी ताकत का प्रदर्शन किया है. उनसे मिलने कांग्रेस के नवनिर्वाचित 31 विधायक पहुंचे. चुनाव के बाद भूपेंद्र सिंह हुड्डा से मिले नवनिर्वाचित विधायकों ने पहली बार मुलाकात की. सभी ने मजबूती के साथ विपक्ष की भूमिका निभाने के लिए चर्चा की है.

इस दौरान हुड्डा ने 18 अक्टूबर को चंडीगढ़ में होने वाली विधायक दल की बैठक में शामिल होने का सभी विधायकों को दिया न्यौता दिया. बैठक में चुनाव के नतीजे से लेकर भविष्य की रणनीति पर विस्तार से चर्चा की जाएगी. इस बीच पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि आज नवनिर्वाचित विधायकों के साथ अनौपचारिक मुलाकात हुई है. देश व प्रदेश में मजबूती के साथ पार्टी के लिए सभी कांग्रेसजन लड़ेंगे.

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा (Etv bharat)

18 को होगी विधायक दल की बैठक : बता दें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 37 सीटों पर जीत दर्ज की है. लगातार तीसरी बार हार के बाद पार्टी के अंदर गुटबाजी और तेज हो गई है. कांग्रेस पार्टी के नेता ही हार का ठीकरा पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा पर फोड़ रहे हैं. इस बीच चंडीगढ़ में 18 अक्टूबर को कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में हरियाणा कांग्रेस विधायक दल के नेता का चुनाव होगा. कांग्रेस विधायक दल की बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षक भी मौजूद रहेंगे, जिसमें राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत, प्रताप सिंह और अजय माकन शामिल हैं. इन तीनों की मौजूदगी में हरियाणा कांग्रेस विधायक दल का नेता चुना जाएगा.

इसे भी पढ़ें :हरियाणा कांग्रेस में कौन होगा विधायक दल का नेता? भूपेंद्र हुड्डा, कुमारी सैलजा समेत रेस में इन नेताओं का नाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details