उत्तराखंड

uttarakhand

पूर्व ब्लॉक प्रमुख संजय नेगी ने दी आत्मदाह करने की चेतावनी, शासन प्रशासन में हड़कंप, जानिए वजह

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jan 29, 2024, 9:30 PM IST

Updated : Jan 29, 2024, 10:25 PM IST

Former Block Pramukh Sanjay Negi Warning पूर्व ब्लॉक प्रमुख संजय नेगी चार फरवरी को आत्मदाह करने की चेतावनी दी है. जिससे शासन प्रशासन में हड़कंप में हड़कंप मच गया है. जानिए क्यों दी चेतावनी...

Sanjay Negi
पूर्व ब्लॉक प्रमुख संजय नेगी

पूर्व ब्लॉक प्रमुख संजय नेगी की चेतावनी

रामनगर: नैनीताल के रामनगर में बाघ के आतंक से लोग परेशान हैं. दो दिन के भीतर 2 लोगों को निवाला बना चुका है. हालांकि, यह स्पष्ट नहीं हो पाया है गुलदार था या बाघ. वहीं, वन्यजीवों से ग्रामीणों को निजात दिलाने और बाघ को न पकडे़ जाने पर पूर्व ब्लॉक प्रमुख संजय नेगी ने आत्मदाह की चेतावनी दी है. जिससे शासन प्रशासन के साथ वनाधिकारियों में हड़कंप मचा हुआ है.

बता दें कि बीते कई महीने से कॉर्बेट नेशनल पार्क से सटे ग्रामीण इलाकों में बाघ और गुलदारों का आतंक लगातार बढ़ता जा रहा है. जिसके कारण ग्रामीण जहां एक ओर अंधेरा होते ही अपने घरों में कैद से होने को मजबूर हैं तो वहीं बच्चे भी स्कूल नहीं जा पा रहे हैं. लिहाजा, मामले को लेकर रामनगर के पूर्व ब्लाक प्रमुख और ज्येष्ठ ब्लॉक प्रमुख संजय नेगी ने कॉर्बेट प्रशासन एवं शासन प्रशासन के खिलाफ कड़ी नाराजगी जताई.

पूर्व ब्लॉक प्रमुख संजय नेगी ने कहा कि कॉर्बेट पार्क से सटे कई ग्रामीण इलाकों में बीते कुछ महीने में बाघ 4 से 5 लोगों को अपना निवाला बना चुका है. कई लोग बाघ के हमले में घायल हो चुके हैं, लेकिन संबंधित विभाग के अधिकारी अभी तक इस बाघ को पकड़ने में पूरी तरह नाकाम साबित हो रहे हैं.

उन्होंने कहा कि बाघ को पकड़ने की मांग को लेकर लंबे समय से आंदोलन भी किया जा रहा है, लेकिन अधिकारी लगातार ग्रामीणों की मांगों को अनसुना कर रहे हैं. उन्होंने शासन प्रशासन और संबंधित विभाग के अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि 3 फरवरी तक इस बाघ को नहीं पकड़ा तो वो 4 फरवरी को दोपहर 2 बजे कॉर्बेट पार्क के झिरना पर्यटन जोन गेट पर आत्मदाह करेंगे. जिसकी पूरी जिम्मेदारी शासन प्रशासन के साथ ही संबंधित विभाग के अधिकारियों की होगी.

ये खबरें पढ़ें-

Last Updated : Jan 29, 2024, 10:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details