झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

आजसू नवगठित संसदीय बोर्ड की सूची जारी, 29 की बैठक में चंद्रप्रकाश चौधरी पर लगेगी मुहर - AJSU Parliamentary Board

Lok Sabha Elections 2024. आजसू ने संसदीय बोर्ड का गठन कर दिया है. इस बोर्ड में पार्टी सुप्रीमो सुदेश महतो के अलावा सांसद-विधायक और कई पूर्व विधायकों के नाम शामिल हैं. 29 मार्च को नवगठित संसदीय बोर्ड की बैठक होगी, जिसमें गिरिडीह से उम्मीदवार पर फैसला हो सकता है.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Mar 27, 2024, 10:12 PM IST

Formation of AJSU Parliamentary Board
Formation of AJSU Parliamentary Board

रांची: लोकसभा चुनाव से ठीक पहले आजसू पार्टी ने अपना संसदीय बोर्ड गठित किया है. आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो के नेतृत्व में गठित पार्टी के संसदीय बोर्ड में 15 नेताओं का नाम शामिल किया गया है. संसदीय बोर्ड पार्टी की सर्वोच्च इकाई है जहां नीतिगत फैसला लिया जाता है. संगठनात्मक चुनाव संपन्न होने के बाद आजसू के द्वारा संसदीय बोर्ड का गठन नहीं किया जा सका था.

आजसू पार्टी के प्रवक्ता देवशरण भगत द्वारा जारी की गई इस सूची में सुदेश कुमार महतो, चंद्र प्रकाश चौधरी, रामचंद्र सहिस, डोमन सिंह मुंडा, संजय बसु मल्लिक, मुकुंद चंद्र मेहता, लंबोदर महतो, देवशरण भगत, उमाकांत रजक, कुशवाहा शिवपूजन मेहता, अकिल अख्तर, हसन अंसारी, स्वपन सिंह देव, राधेश्याम गोस्वामी और राजेंद्र मेहता का नाम शामिल है.

29 मार्च को होगी नवगठित संसदीय बोर्ड की बैठक

आजसू पार्टी की नवगठित संसदीय बोर्ड की पहली बैठक 29 मार्च को बुलाई गई है. केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो के नेतृत्व में होने वाली इस बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनेगी. हरमू स्थित पार्टी के प्रधान कार्यालय में सुबह 10 बजे से आयोजित इस बैठक में गिरिडीह लोकसभा क्षेत्र से पार्टी के प्रत्याशी के नाम पर चर्चा के बाद औपचारिक रूप से घोषणा की जाएगी.

संभावना यह जताई जा रही है कि पार्टी के एकमात्र सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी को एक बार फिर गिरिडीह लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी बनाया जाएगा. एनडीए फोल्डर में 2019 के आम चुनाव में चंद्र प्रकाश चौधरी ने चुनाव जीत कर पहली बार लोकसभा में आजसू पार्टी की उपस्थिति दर्ज कराया था. 2024 के आम चुनाव में भी आजसू पार्टी एनडीए फोल्डर में चुनाव लड़ने का फैसला किया है जिसके तहत एकमात्र सीट गिरीडीह सीट उसके खाते में है. ऐसे में पार्टी की संसदीय बोर्ड की बैठक में मुहर लगने के बाद औपचारिक रूप से प्रत्याशी की घोषणा करने की तैयारी आजसू ने की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details