उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

डिबाई की पूर्व विधायक अनीता लोधी के काफिले में शामिल वाहन पर फायरिंग, टूटा शीशा, जांच में जुटी पुलिस

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Feb 2, 2024, 9:13 AM IST

कासगंज में बुलंदशहर के डिबाई की पूर्व विधायक अनीता लोधी (Anita Lodhi convoy vehicle attack) पर हमले का प्रयास किया गया. फायरिंग में एक वाहन का शीशा टूट गया. तहरीर मिलने के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

Etv Bharat
Etv Bharat

अनीता लोधी के काफिले में शामिल वाहन पर फायरिंग

कासगंज : बुलंदशहर के डिबाई विधानसभा की पूर्व विधायक अनीता लोधी के काफिले की गाड़ी पर कासगंज में फायरिंग की गई. उन पर भी हमले का प्रयास किया गया. इससे वाहन का शीशा टूट गया. पूर्व विधायक और भाजपा नेत्री अनीता लोधी ने एसपी कासगंज को अज्ञात हमलावरों के खिलाफ तहरीर दी है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. वहीं पूर्व विधायक की ओर से दर्ज कराई शिकायत के कुछ ही घंटे के बाद एक भाजपा कार्यकर्ता ने भी पूर्व विधायक और उनके समर्थकों पर मुकदमा दर्ज करा दिया.

पूर्व विधायक अनीता लोधी ने मीडिया से बातचीत में बताया कि लोकसभा चुनाव को लेकर उन्होंने एटा और कासगंज में होली, बसंत पंचमी की शुभकामनाओं वाली होर्डिंग्स लगवाई थी. वह क्षेत्र में घूम-घूम कर कार्यकर्ताओं से मिल रहीं हैं. लोगों की परेशानियां जान रहीं हैं. गुरुवार को वह कासगंज के अमापुर रेलवे क्रॉसिंग के निकट रवि गार्डन में कार्यकर्ताओं और स्थानीय लोगों के साथ चर्चा कर रहींं थीं. इसके बाद वह निकली तो एटा सांसद राजवीर सिंह उर्फ राजू भैया के कुछ समर्थकों ने नारेबाजी शुरू कर दी. इसके बाद अचानक एक कार ने मेरी गाड़ी के आगे आने का प्रयास किया. मेरे साथ चल रहे लोगों ने मेरी सुरक्षा की. अराजक तत्वों ने फायरिंग की. कार से कुछ लोग फायरिंग करते हुए फरार हो गए. फायरिंग में उनके काफिले में शामिल एक गाड़ी का शीशा टूट गया.

दो दिन पहले उतरवा ली गई थी पूर्व विधायक की होर्डिंग :घटना के तत्काल बाद अनीता लोधी अपने समर्थकों के साथ एसपी कार्यालय पहुंचीं. अज्ञात हमलावरों के खिलाफ तहरीर कासगंज एसपी को सौंपी. मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि इस घटना के पीछे सांसद राजवीर सिंह उर्फ राजू भैया का हाथ नहीं हो सकता है. वह ऐसे नहीं हैं. हम लोग उनका सम्मान करते हैं. इसके पीछे उनके कुछ समर्थक हो सकते हैं. विगत दो दिन पूर्व भी कासगंज क्षेत्र में लगे अनीता लोधी के होर्डिंग्स को नगर पालिका के द्वारा उतरवा दिया गया था. अपर पुलिस अधीक्षक जितेंद्र दुबे ने कहा कि एक राजनीतिक दल के दो समर्थक गुटों के बीच के बीच झगड़े की सूचना प्राप्त हुई थी. तहरीर मिल गई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

घटना में आया नया मोड़, अनीता लोधी पर ही दर्ज हो गया मुकदमा :कासगंज के ही रहने वाले एक बीजेपी कार्यकर्ता ने अनीता लोधी और उनके समर्थकों पर ही जानलेवा हमला करने का आरोप लगाते हुए दो नामजद और पांच अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. अनीता लोधी के द्वारा एसपी को शिकायती पत्र सौंप चंद घंटे भी नहीं हुए थे कि गुरुवार देर रात अनीता लोधी और उनके दो समर्थक संतोष गोस्वामी और मोहित शर्मा एवं पांच अज्ञात के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करा दिया गया. मामला दर्ज कराने वाले धनतोरिया रोड रेलवे क्रॉसिंग कासगंज के रहने वाले बीजेपी कार्यकर्ता अखिलेश वर्मा पुत्र दिनेश चंद्र हैं. अखिलेश वर्मा द्वारा पुलिस में दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार वह रवि गेस्ट हाउस के निकट अपनी गाड़ी से जा रहे थे. उन्होंने भाजपा के झंडे और बैनर देखे. वह भी बीजेपी कार्यकर्ता हैं तो उन्होंने कार्यक्रम में शामिल होना चाहा. इस दौरान नारेबाजी होने लगी. वह अपनी गाड़ी से जाने लगे तो पूर्व विधायक को लगा कि मैं उनकी जासूसी करने आया हूं. कुछ दूर चलते ही मेरी गाड़ी को अन्य गाड़ियों द्वारा रोक लिया गया. पूर्व विधायक ने मेरी गाड़ी पर फायरिंग करा दी. इसमें मैं बाल-बाल बचा.

यह भी पढ़ें :बाइक सवार बदमाशों ने दुकान में घुसकर हार्डवेयर कारोबारी को मारी गोली, हालत गंभीर, वाराणसी रेफर

ABOUT THE AUTHOR

...view details