उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

अल्मोड़ा के धार की तूनी में दुकान में लगी भीषण आग, आय का एकमात्र जरिया भी छीना

अल्मोड़ा में दुकान में लगी भीषण आग, आग लगने से मची अफरा-तफरी, दुकान में रखा सारा सामान जला, दुकान से चलती थी परिवार की रोजी-रोटी

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : 4 hours ago

ALMORA SHOP FIRE
दुकान में आग (फोटो- Fire Department)

अल्मोड़ा:धार की तूनी क्षेत्र में बीती रात एक दुकान में भीषण आग लग गई. जिससे दुकान में रखा सारा सामान जल कर राख हो गया. मौके पर पहुंची फायर बिग्रेड की टीम ने बमुश्किल आग पर काबू पाया. फिलहाल, अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

तूनी के पास दुकान में लगी भीषण आग:अल्मोड़ा में बीती देर रात धार की तुनी के पास एक दुकान में अचानक आग लग गई. आग इतनी भयंकर थी कि कुछ ही देर में आग ने पूरी दुकान को अपनी चपेट में ले लिया था. इस दौरान चल रही तेज हवा ने भी आग को और विकराल कर दिया. आस-पास के लोगों को जब इस पर नजर पड़ी तो उनके होश उड़ गए. उन्होंने तत्काल इसकी जानकारी फायर कंट्रोल रूम और पुलिस को दी.

दुकान में लगी (वीडियो सोर्स- Fire Department)

बमुश्किल बुझाया गया आग, सारा सामान जलकर हुआ खाक:वहीं, आग लगने की सूचना मिलते ही पुलिस और फायर की गाड़ी मौके पर पहुंची. जब तक फायर ब्रिगेड की गाड़ी मौके पर पहुंची, तब तक आग ने विकराल रूप ले लिया था. आग ने दुकान को पूरी तरह अपने आगोश में ले लिया था. वहीं, मौके पर पहुंचे दमकल कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत कर आग पर काबू पाया.

आय का एकमात्र जरिया भी छीना:जानकारी के मुताबिक, जिस दुकान में आग लगी, वो बिशन सिंह बिष्ट की दुकान थी. वो दुकान में सब्जी, राशन का सामान और चाय का कारोबार करते थे. इस छोटी सी दुकान से वो अपने परिवार का भरण पोषण करते थे. बीती रात दुकान में आग लगने से उनके परिवार में मातम छाया है. उनकी आर्थिक स्थिति भी अच्छी नहीं है. जिससे परिवार के सामने रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है. जिस दुकान में आग लगी, वो सड़क के किनारे पर अकेली दुकान थी.

व्यापार मंडल ने शासन प्रशासन से रखी ये मांग:वहीं, दुकान में आग लगने की सूचना पर देवभूमि उद्योग व्यापार मंडल अल्मोड़ा के पदाधिकारियों ने पीड़ित को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है. व्यापार मंडल ने पीड़ित को सहायता उपलब्ध कराने की मांग शासन प्रशासन से की है. देवभूमि उद्योग व्यापार मंडल अल्मोड़ा के जिलाध्यक्ष मनोज सिंह पवार और नगर अध्यक्ष संजय साह ने कहा कि व्यापार मंडल इस पीड़ित दुकानदार को हर संभव मदद करेगा. वहीं, व्यापारियों ने पीड़ित व्यापारी और उसके परिवार को सांत्वना दी है.

ये भी पढ़ें-

ABOUT THE AUTHOR

...view details