उत्तराखंड

uttarakhand

कोटद्वार सिडकुल में मारपीट के बाद विवाद, तनावपूर्ण हुआ माहौल, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा - Tension in Kotdwar sidcul

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Jul 19, 2024, 9:53 PM IST

Updated : Jul 19, 2024, 10:40 PM IST

Tension in Kotdwar sidcul, Kotdwar sidcul, Fight in Kotdwar sidcul. Pauri Kotdwar sidcul कोटद्वार सिडकुल में आज तनाव का माहौल रहा. यहां कर्मचारियों और ठेकेदार के बीच विवाद हो गया. जिसके बाद फैक्ट्री गेट पर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया.

ETV Bharat
कोटद्वार सिडकुल में मारपीट के बाद विवाद (ETV Bharat)

कोटद्वार सिडकुल में मारपीट के बाद विवाद (ETV Bharat)

कोटद्वार: सिगड्डी सिडकुल स्थित औद्योगिक इकाई में आज बवाल हो गया. यहां ठेकेदार ने एक महिला कर्मी व युवा कर्मचारी के साथ मारपीट की. जिसके बाद केएमसी फैक्ट्री में जमकर बवाल शुरू हो गया. कर्मचारियों ने फैक्ट्री गेट विरोध प्रदर्शन किया. इसके बाद काम बंद करवाया गया.

फैक्ट्री कर्मचारियों ने बताया ठेकेदार मूल वेतन में अतिरिक्त काम करने का दबाव बना रहा था. सभी कर्मचारी एक घंटा अतिरिक्त काम के बदले अतिरिक्त भुगतान पर अड़े हुये थे. कर्मचारियों व ठेकेदार में सुलह न होने पर कुछ कर्मचारियों व ठेकेदार में मारपीट हो गई. जिसके बाद ठेकेदार के गनर ने एक कर्मी पर बंदूक के पिछले हिस्से से जोरदार वार किया. महिला कर्मी के साथ भी हाथापाई की गई.

घटना के बाद सिगड्डी सिडकुल की एमसी फैक्ट्री में तनाव का माहौल बन गया. कर्मचारियों ने ठेकेदार को कर्मचारियों के हवाले करने की मांग को लेकर फैक्ट्री गेट विरोध प्रदर्शन किया. इसके बाद काम बंद करवाया गया. माहौल तनावपूर्ण होते देख तत्काल कलालघाटी चौकी से पुलिस बल ने कर्मचारियों को समझाने का प्रयास किया. तनाव बढ़ता देख कोटद्वार कोतवाली से कोतवाल पुलिस क्षेत्राधिकारी पुलिस बल के साथ मैके पर पहुंचे.

पुलिस ने दोनों कर्मचारियों को कोटद्वार बेस चिकित्सालय में मेडिकल प्रक्षिक्षण करवाया. पुलिस ठेकेदार व उनके सुरक्षाकर्मियों को हिरासत में लेकर कोटद्वार कोतवाली पहुंची. कोटद्वार पुलिस क्षेत्राधिकारी वैभव सैनी ने बताया ठेकेदार व सुरक्षा कर्मियों पर विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है.

पढ़ें-गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजा काशीपुर, नवीन अनाज मंडी में फायरिंग, 2 पल्लेदारों को मारी गोली - Naveen Anaj Mandi Shootout

Last Updated : Jul 19, 2024, 10:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details