उत्तराखंड

uttarakhand

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 26, 2024, 11:41 AM IST

ETV Bharat / state

रुड़की स्कॉर्पियो और बाइक की टक्कर मामले में फिर चले लाठी डंडे, महिलाओं ने भी खोले हाथ, चार घायल - Roorkee clash

Roorkee Scorpio bike collision controversy हरिद्वार जिले के रुड़की में 22 सितंबर को स्कॉर्पियो द्वारा बाइक को टक्कर मारने का विवाद रुकने का नाम नहीं ले रहा. बुधवार 25 सितंबर को स्कॉर्पियो पक्ष के लोग लाठी डंडे लेकर बाइक वाले युवकों के घर में घुस गए. इस दौरान घर के लोगों ने भी लाठी डंडे निकाले और दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई. सीसीटीवी में जो तस्वीरें कैद हुई हैं, उनमें घर से निकलकर महिलाएं भी लाठी और पत्थर चलाती दिख रही हैं.

Roorkee Scorpio bike collision controversy
रुड़की अपराध समाचार (Photo- CCTV)

रुड़की: हरिद्वार के रुड़की में स्कॉर्पियो और बाइक की भीषण टक्कर के बाद अब एक बार फिर से दो पक्षों के बीच विवाद हो गया. इस विवाद में एक पक्ष के लोगों पर दूसरे पक्ष के घर में घुसकर मारपीट का आरोप लगा है. इस मारपीट की घटना में दोनों पक्षों के चार लोग घायल बताए गए हैं. घायलों में से एक की हालत को नाजुक मानते हुए डॉक्टरों ने हायर सेंटर के लिए रेफर किया है. पुलिस तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज करने की तैयारी में जुटी है.

रोड एक्सीडेंट के बाद मारपीट: बताते चलें, रुड़की गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के तेलीवाला गांव में बीती 22 सितंबर रविवार के दिन एक काले रंग की स्कॉर्पियो कार तेज गति से दौड़ रही थी. इसी दौरान स्कॉर्पियो कार ने बाइक को जोरदार टक्कर मार दी थी. बाइक में सवार दो युवक सड़क किनारे बने नाले में गिर गए थे. दोनों युवक गंभीर रूप से घायल हो गए थे.

रुड़की में दो पक्षों की मारपीट सीसीटीवी में कैद (Video- CCTV)

एक पक्ष ने घर में घुसकर किया हमला: इसके बाद गुस्साए कुछ लोगों ने लाठी-डंडे और हथौड़े से कार को बुरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दिया था. बताया गया है कि उक्त कार पाडली गुर्जर निवासी व्यक्ति की थी. सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने दोनों क्षतिग्रस्त वाहनों को कोतवाली लाकर खड़ा कर लिया था. वहीं अब मामले में नया मोड़ आया है. बताया गया है कि उक्त कार के स्वामी और उनके साथियों द्वारा कार तोड़ने के आरोप में पूर्व प्रधान के घर पर आकर लाठी-डंडों से हमला किया गया है. हालांकि पूरा घटनाक्रम सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हुआ है.

रुड़की में दो पक्षों में मारपीट (Photo- CCTV)

मारपीट का वीडियो सीसीटीवी में कैद: वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि हमला करने वाले युवकों से घर की महिलाएं भी संघर्ष कर रही हैं. बताया गया है कि इस मारपीट में एक पक्ष के सरफराज, मशरूफ इकबाल और अजीम इकबाल को चोटें आई हैं. दूसरे पक्ष से आमिर नाम का युवक भी घायल हुआ है. सूचना पाकर पहुंची पुलिस द्वारा सभी घायलों को उपचार के लिए सिविल अस्पताल भिनवाया गया. अस्पताल के चिकित्सकों ने अजीम इकबाल की हालत को गंभीर देखते हुए हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया.

एक पक्ष ने घर में घुसकर किया हमला (Photo- CCTV)

मौके पर पहुंची पुलिस ने शांति व्यवस्था बनाई. इसी के साथ शांति व्यवस्था बनाने के लिए पुलिस फोर्स को भी मौके पर तैनात किया गया है. गंगनहर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक ऐश्वर्य पाल ने बताया कि मामले की जांच पड़ताल की जा रही है. आरोपियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा.

स्कॉर्पियो द्वारा बाइक को टक्कर मारने पर हुआ था विवाद (Photo- ETV Bharat)

स्कॉर्पियो की टक्कर से एक युवक की मौत हुई थी: बताते चलें, इस सड़क हादसे में हरियाणा के गुड़गांव निवासी पंकज की उपचार के दौरान मौत हो चुकी है. पंकज अपनी रिश्तेदारी में मंगलौर कोतवाली क्षेत्र के तांसिपुर गांव में आया हुआ था. हादसे के दौरान पंकज अपने रिश्तेदार के साथ रुड़की आ रहा था. जैसे ही ये लोग तेलीवाला गांव पहुंचे तो सामने की तरफ से आ रही एक तेज गति वाली स्कॉर्पियो कार ने उन्हें टक्कर मार दी थी. कार अनियंत्रित होकर एक परचून की दुकान में जा घुसी थी.
ये भी पढ़ें: खौफनाक हादसा! तेज रफ्तार कार की टक्कर में घायल युवक की मौत, गुस्साए लोगों ने कार में की तोड़फोड़

ABOUT THE AUTHOR

...view details