उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

चित्रकूट में किसान ने खेत में किया सुसाइड, परिजनों का दावा- DAP खाद न मिलने से परेशान थे

परिवार के लोगों का कहना है कि सहकारी समिति में खाद के लिए कई दिनों से लगा रहे थे चक्कर.

Etv Bharat
खेत में मिला किसान का शव. (Etv Bharat)

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : 7 hours ago

Updated : 6 hours ago

चित्रकूटः सहकारी समिति के बार-बार चक्कर लगाने के बावजूद डीएपी खाद न मिलने से परेशान किसान ने आत्महत्या कर ली. सूचना पर पुलिस और प्रशासन मौके पर पहुंचा. पुलिस ने जहां शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर जांच शुरू की. वहीं, जिलाधिकारी ने साधन सहकारी समिति का निरीक्षण किया.

पुलिस के मुताबिक, कोतवाली क्षेत्र के कांठीपुर गांव निवासी छोटा खान शव मंगलवार को उसके खेत में लटका हुआ मिला. किसान के आत्महत्या की खबर सुनते ही परिजनों में कोहराम मच गया. छोटा खान के परिजनों ने आरोप लगाया कि कई दिनों से डीएपी खाद के लिए साधन सहकारी समिति खाद केंद्र के चक्कर लगा रहे थे. लेकिन उसे खाद नहीं मिल रही थी.

सोमवार को भी खाद के लिए सुबह से साधन सहकारी समिति में लाइन लगाए हुए थे. लेकिन शाम तक जब खाद नहीं मिली तो निराश होकर घर लौट आए थे.परिजनों ने खाद मिलने के बारे में पूछा तो छोटा खान आक्रोशित होकर लड़ने लगे. परिजनों ने बताया कि इसके बाद सभी लोग सो गए. इसी दौरान खेत में जाकर आत्महत्या कर ली. बता दें कि किसान छोटा खान के पास 10 बीघे की खेती थी और इसी से अपना गुजर बसर करता था. वहीं, सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच में जुट गई है.

चित्रकूट में किसान ने की आत्महत्या. (Video Credit; ETV Bharat)

जिलाधिकारी शिवशरणप्पा जी एन ने बताया कि किसान के आत्महत्या की सूचना मिली है. मौके पर तहसीलदार को भेजा गया और परिजनों का बयान लिया गया है. शव का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है. आत्महत्या किस वजह से की है, इसकी जांच करवाई जा रही है. गौरतलब है कि साधन सहकारी समिति खाद केंद्र कर्वी में खाद वितरण को लेकर किसानों में आपस में जमकर मारपीट हुई थी. जिसका वीडियो भी शोसल मीडिया में खूब वायरल हो रहा है.

इसे भी पढ़ें-मेरठ में बीटेक छात्रा आत्महत्या मामले में नया मोड़, सुसाइड नोट से उठ सकता मौत के रहस्य से पर्दा

Last Updated : 6 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details