झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

दुर्गा पूजा मेले में उमड़ी भारी भीड़, विजयादशमी के मौके पर कई जगहों पर होगा रावण दहन

दुर्गा पूजा के अवसर पर गिरिडीह में कई स्थानों पर मेले का आयोजन किया गया. वहीं, विजयादशमी पर आज कुछ स्थानों पर रावण दहन होगा.

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : 5 hours ago

fair-organized-on-dussehra-vijayadashami-in-giridih
दुर्गा पूजा पंडाल (ETV BHARAR)

गिरिडीह: दुर्गा पूजा को लेकर पूरे देश में उत्सव का माहौल है. वहीं, आज विजयादशमी के मौके पर रावण दहन की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है. देशभर में अलग-अलग जगहों पर रावण दहन किया जाता है. गिरिडीह में भी रावण दहन का कार्यक्रम रखा गया है. इधर, शुक्रवार को नवमी की पूजा के साथ शारदीय नवरात्रि का समापन हो गया. शाम को महानवमी की आरती में भी श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी थी. पपरवाटांड दुर्गा मंडप में शाम को हुई आरती में भी भारी भीड़ उमड़ी. इसी तरह सेंट्रल पूजा समिति बनियाडीह के पूजा पंडाल में भी आरती के दरमियान भारी भीड़ देखने को मिली.

दुर्गा पूजा महानवमी कार्यक्रम (ETV BHARAT)

कई जगहों पर मेला का आयोजन

पपरवाटांड, बनियाडीह, सिहोडीह आमबागान, बड़की मईया, छोटकी मईया, सुरोसुंदरी, अरगाघाट, नवयुवक संघ बरमसिया के अलावा पचंबा, मटरुखा, पीरटांड, डुमरी, देवरी, बेंगाबाद, गांडेय समेत जिला के कई स्थानों पर दुर्गा पूजा मेला का आयोजन किया गया है. जहां शुक्रवार को नवमी पूजा के बाद शाम से मेला में भारी भीड़ उमड़ पड़ी.

शनिवार से सोमवार तक होगा विसर्जन

बता दें कि शनिवार को विजयादशमी है. विजयादशमी के दिन कई जगहों पर रावण दहन किया जाता है. वहीं, कुछ शहरों के ज्यादातर मंडप में स्थापित दुर्गा प्रतिमा का विसर्जन शनिवार यानी विजयादशमी के मौके पर कर दिया जाता है. जबकि पपरवाटांड, बनियाडीह में दुर्गा प्रतिमा का विसर्जन सोमवार को होगा.

ये भी पढ़ें:हजारीबाग में दूर्गा पूजा की धूम, एक से एक बनाए गए सुंदर पूजा पंडाल, लोगों की उमड़ रही भारी भीड़

ये भी पढ़ें:जमशेदपुर में सबसे हटकर पंडाल, दिखाया ग्रामीण परिवेश में रहने वाली महिलाओं-पुरुषों की मेहनत

ABOUT THE AUTHOR

...view details