हरियाणा

haryana

ऊंची दुकान, फीका पकवान...बड़े ब्रांड की दुकान में बेचा जा रहा था एक्सपायरी डेट का सामान - Expiry date goods in Branded store

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Jul 17, 2024, 11:02 PM IST

Expiry date goods found in branded store in Ballabhgarh Faridabad : आजकल के कंज्यूमर्स अकसर अपने आसपास की पुरानी छोटी परचून की दुकानों को छोड़कर बड़े-बड़े प्रोविजनल स्टोर या ब्रांडेड नामचीन स्टोर की तरफ रुख करते हैं. उनके दिमाग में ये बात बैठी होती है कि किसी ब्रांडेड नामचीन दुकान में जाएंगे तो बेहतरीन क्वालिटी का सामान मिलेगा. लेकिन अगर आप भी ऐसा ही सोचते हैं तो ये ख़बर आपके लिए हैं. दरअसल फरीदाबाद के बल्लभगढ़ में एक नामी ब्रांड के स्टोर में एक्सपायरी डेट का सामान बेचा जा रहा था. पूरे मामले की शिकायत पुलिस से की गई है और पुलिस मामले की जांच कर रही है.

Expiry date goods found in branded store in Ballabhgarh Faridabad
बड़े ब्रांड की दुकान में बेचा जा रहा था एक्सपायरी डेट का सामान (Etv Bharat)

बड़े ब्रांड की दुकान में बेचा जा रहा था एक्सपायरी डेट का सामान (Etv Bharat)

फरीदाबाद :हरियाणा के फरीदाबाद के बल्लभगढ़ की एक दुकान में एक्सपायरी डेट का सामान मिलने का मामला सामने आया है. पुलिस को मामले की ख़बर दी गई जिसके बाद पुलिस भी मौके पर पहुंची और ग्राहकों से शिकायत लेते हुए एक्सपायरी डेट के सामान को जब्त कर लिया.

एक्सपायरी डेट का दिया सामान :मिली जानकारी के मुताबिक एक महिला खाने-पीने का घरेलू सामान इस स्टोर से खरीदने के लिए पहुंची और वहां अपनी जरुरत का सामान चुनने के बाद जब काउंटर पर बिलिंग होने के बाद अपना समान थैले में रखने लगी तो उसकी नजर अपने खरीदे हुए समान के एक पैकेट पर गई. जब उसने ध्यान से देखा तो जो सामान खरीदा था, उसमें कई आइटम ऐसे थे जिनकी एक्सपायरी डेट गुजर चुकी थी. जब उस महिला ने इस बात की शिकायत वहां मौजूद मैनेजर से की तो मैनेजर ने अपनी गलती मानने की जगह महिला के हाथ से पैकेट छीना और वहां मौजूद कर्मचारी को दूसरा पैकेट देने के लिए कहा.

शिकायत के बाद पहुंची पुलिस :मौके पर मौजूद बाकी उपभोक्ताओं ने जब इस घटना को देखा तो उन्होंने भी अपने खरीदे हुए सामान की जांच की तो पाया कि जो खाने-पीने का सामान उन्होंने खरीदा था, उसमें भी कई सामानों की एक्सपायरी डेट खत्म हो चुकी थी. जब उन्होंने भी इसकी शिकायत मौके पर मौजूद स्टोर के मैनेजर से की तो वो उनसे बदतमीजी करने लगा. इसके बाद मौजूद महिला और बाकी ग्राहकों ने 112 पर कॉल करके पुलिस को ख़बर दी. सूचना के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर एक्सपायरी डेट वाले सामान को अपने कब्जे में लिया. इसके बाद पुलिस दोनों पक्षों को चौकी ले गई जहां उपभोक्ताओं ने अपनी शिकायत लिखित रूप में दे दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details