राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Rajasthan: अशोक गहलोत बोले- महाराष्ट्र में चुनाव आयोग का रवैया अच्छा नहीं

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने महाराष्ट्र में विधानसभा का कार्यकाल पूरा होने से दो दिन पहले मतगणना तिथि पर सवाल उठाए हैं .

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : 4 hours ago

Updated : 4 hours ago

Ex CM Ashok Gehlot
पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Photo ETV Bharat Jaipur)

जयपुर:महाराष्ट्र चुनाव के कार्यक्रम को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने केंद्रीय चुनाव आयोग पर सवाल उठाए हैं. जयपुर हवाई अड्डे पर मीडिया से बातचीत में अशोक गहलोत ने कहा कि इलेक्शन कमीशन का रवैया अच्छा नहीं है. महाराष्ट्र में चुनाव के नतीजे 23 नवंबर को आएंगे और 26 को विधानसभा का कार्यकाल पूरा हो रहा है. बीच में दो ही दिन मिलेंगे. आज तक के इतिहास में ऐसा कभी नहीं हुआ.

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने महाराष्ट्र में विधानसभा का कार्यकाल पूरा होने से दो दिन पहले मतगणना तिथि पर सवाल उठाए हैं (Video ETV Bharat Jaipur)

उन्होंने कहा, इनको हरियाणा और महाराष्ट्र के चुनाव साथ-साथ करवाना चाहिए. यह आश्चर्य की बात है कि दो दिन पहले चुनाव संपन्न करवा रहे हो. कई बार दुबारा काउंटिंग भी होती है. कोई शिकायत भी करता है. जिनका निस्तारण भी होता है. कई बार लोग चुनाव आयोग भी जाते हैं. यह संकेत देता है कि चुनाव आयोग का रवैया अच्छा नहीं है.

पढ़ें: महाराष्ट्र चुनाव में अशोक गहलोत को मुंबई-कोंकण और सचिन पायलट को मराठवाड़ा का जिम्मा

राजस्थान उपचुनाव में हम एकजुट:राजस्थान में सात सीटों पर उपचुनाव के सवाल पर उन्होंने कहा, प्रदेश कांग्रेस कमेटी, प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली सब मिलकर लगे हुए हैं. हम सब उनका साथ दे रहे हैं. आज ही सबसे बात की है. जिन सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं. मैंने सबसे खुद बात की है. सबको यही कहा है कि सब मिलकर, एकजुट होकर चुनाव लड़ो. गठबंधन के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह तो आलाकमान तय करेगा. यह फैसला प्रदेश में नहीं होता है. इसे लेकर प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा से बात हुई है. उनका यही कहना था कि यह हाईकमान तय करेगा.

Last Updated : 4 hours ago

ABOUT THE AUTHOR

...view details