राजस्थान

rajasthan

मंत्री किरोड़ी मीणा की मौजूदगी में सवाईमाधोपुर के मुख्य बाजार से हटाए अतिक्रमण - encroachments removed

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : May 4, 2024, 4:49 PM IST

सवाईमाधोपुर के प्रमुख बाजार बजरिया से शनिवार को अतिक्रमण हटाए गए. इस दौरान केबिनेट मंत्री डॉ किरोड़ीलाल मीणा स्वयं मौजूद रहे. अतिक्रमण हटने से बाजार खुला-खुला नजर आया.

encroachments were removed from the main market of Sawaimadhopur
सवाईमाधोपुर के मुख्य बाजार से हटाए अतिक्रमण (photo etv bharat swaimadhopur)

मंत्री किरोड़ी मीणा की मौजूदगी में सवाईमाधोपुर के मुख्य बाजार से हटाए अतिक्रमण (video etv bharat swaimadhopur)

सवाई माधोपुर. जिला मुख्यालय के बजरिया में शनिवार को अतिक्रमण हटाए गए. अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान कैबिनेट मंत्री डॉ किरोड़ी लाल मीणा खुद नगर परिषद के अतिक्रमण हटाओ दस्ते के साथ पूरे समय बाजार में मौजूद रहे. इस दौरान बड़ी संख्या में मंत्री के समर्थक भी मौजूद थे. दस्ते ने बाजार में बरसों से जमे अतिक्रमणों को हटाया.

अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत शनिवार को बजरिया में पुरानी ट्रक यूनियन, मस्जिद,सब्जी मंडी, शर्मा चौराहा, दौसा बस स्टैंड, बरवाड़ा बस स्टैंड आदि जगहों पर अतिक्रमण हटाए गए. इस दौरान बाजार में भारी भीड़ जमा हो गई. कुछ जगह दस्ते को दुकानदारों के विरोध का सामना भी करना पड़ा. दुकानदारों ने भेदभावपूर्ण तथा मनमाने तरीके से अतिक्रमण हटाने के आरोप लगाए. दुकानदारों का यह भी कहना था कि वैध रूप से काबिज होने के बावजूद कुछ जगह से कब्जे हटा दिए गए. दस्ते ने किसी की भी नहीं सुनी और एक के बाद एक अतिक्रमण साफ कर दिए. अतिक्रमण हटने के बाद बाजार खुला खुला सा नजर आया.

पढ़े:अतिक्रमण के खिलाफ नगर परिषद की बड़ी कार्रवाई, प्रमुख रास्ते एवं चौराहों पर चला पीला पंजा

पूरे समय मौजूद रहे मंत्री:इस कार्रवाई के दौरान केबिनेट मंत्री डॉ किरोड़ीलाल मीणा मौजूद रहे. उन्होंने इस मौके पर कहा कि बजरिया सवाईमाधोपुर की शान है. अतिक्रमण से इसकी स्थिति खराब हो रही थी. यहां पर्यटक भी खूब आते हैं. इसलिए इसका स्वरूप निखारना जरूरी हो गया था. उन्होंने यह भी कहा कि अतिक्रमण हटाने में किसी प्रकार का कोई भेदभाव नहीं किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details